2023 में लोगों की पसंद बनी देश की ये जगहें, सबसे ज्यादा की सैर, देखें खूबसूरती

Most Visited Places In The World

Most Visited Places In The World : घूमने के शौकीन लोग हर साल कहीं ना कहीं घूमने जाने का प्लान जरूर बनाते हैं। वो ऐसी जगहों की तलाश में रहते हैं जहां कई चीजों को एक्सप्लोर करने का मौका उनको मिले। सबसे ज्यादा लोग विदेशों में घूमने जाना पसंद करते हैं। विदेशों की कई जगहें तो ऐसी है तो लोगों की सबसे ज्यादा पसंदीदा बन चुकी हैं। साल 2023 में लोग उन जगहों पर सबसे ज्यादा घूमने गए हैं।

ग्लोबल डेस्टिनेशन सिटी इंडेक्स द्वारा एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें उन देशों की जानकारी दी गई है जहां लोग सबसे ज्यादा घूमने के लिए जाना पसंद कर रहे हैं और उन जगहों को एक्सप्लोर कर रहे हैं। आज हम आपको इस साल लोग सबसे ज्यादा दुनिया की किन जगहों पर घूमने के लिए गए है उसके बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं दुनिया की उन जगहों के बारे में विस्तार से –

दुनिया की ये जगहें लोगों की है सबसे ज्यादा पसंदीदा

Most Visited Places In The World

बैंकॉक

2023 में लोग सबसे ज्यादा बैंकॉक घूमने के लिए गए। बैंकॉक एक ऐसी जगह है जो इन दोनों लोगों की सबसे ज्यादा पसंदीदा बनी हुई है। यहां घूमने के लिए कई सारी जगहें मौजूद है जो लोगों का दिल जीत लेती है। इस साल लोगों ने बैंकॉक में विक्टोरिया पीक शहर, हैनान आइलैंड और सिम्फनी ऑफ लाइट्स का नजारा देखने के लिए पहुंचें।

Most Visited Places In The World

पेरिस

पेरिस भी लोगों की पसंदीदा जगह में से एक है। यहां लोग सबसे ज्यादा हनीमून मनाने के लिए जाना पसंद करते हैं। कई लोगों के लिए यह ड्रीम डेस्टिनेशन में से एक है। यह बेहद ही सुंदर है। पेरिस को अपनी सुंदरता के लिए जाना जाता है। आप भी यहां पर घूमने के लिए जा सकते हैं। यह बेहतरीन जगह में से एक है, यहां पर आपका मजा दुगना हो जाएगा।

honeymoon

सिंगापूर

सिंगापुर भी घूमने के लिए सबसे खूबसूरत देश माना जाता है। यहां साल 2023 में कई यात्री घूमने के लिए पहुंचे सिंगापुर की सुंदरता लोगों को अपनी और आकर्षित करती है। यहां कई सारी जगह है मौजूद है, जहां लोग घूमने के लिए जाना पसंद करते हैं।

Most Visited Places In The World

दुबई

दुबई तो इन दिनों लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। हर कोई दुबई घूमने के लिए जाना चाहता है। कई लोग तो साल 2023 में दुबई की सैर भी कर आए हैं। दुबई बेहद खूबसूरत है। यहां लोग कम खर्च में घूम के आ सकते हैं। यहां की संस्कृति और भोजन लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आता है। यहां कई एडवेंचर एक्टिविटीज भी मौजूद है जो लोग करना पसंद करते हैं।

New Year fireworks display in Dubai, UAE

हांगकांग

हांगकांग भी खूबसूरत डेस्टिनेशन में से एक हैं। सबसे ज्यादा कपल्स इस यहां घूमने जाना पसंद करते हैं। हनीमून के लिए भी ये डेस्टिनेशन बेस्ट साबित होता है। इस साल सबसे ज्यादा लोग हांगकांग घूमने के लिए गए हैं। इस जगह को इस साल की सबसे ज्यादा ट्रेवल करने वाली जगहों में से एक माना गया है।

Most Visited Places In The World

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News