Namak ke Totke : नमक के इन टोटकों से चुटकियों में बदलेगी किस्मत, धन समस्या होगी दूर

Avatar
Published on -
Namak ke Totke

Namak ke Totke : नमक (Namak) का इस्तेमाल हम कई चीजों के लिए करते हैं खाने पीने की चीजों के साथ साथ इसका इस्तेमाल कुछ उपायों को करने के भी काम में लिया जाता है। जी हां, जैसे नमक खाने में स्वाद बढ़ाने का काम करता है, वैसे ही वास्तु शास्त्र में नमक के कई फायदे बताए गए हैं। वहीं इसके प्रयोग से कई बुरी नजर और किसी चीज का बुरा प्रभाव दूर किया जा सकता है।

जी हां, साधारण सा दिखने वाला नमक स्वास्थ्य के साथ-साथ किस्मत के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद माना गया है। आज हम आपको नमक से जुड़े कुछ खास टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको करने से आपकी किस्मत चुटकियों में बदल जाएगी। साथ ही आप मालामाल हो जाएंगे और आपके पास कभी भी पैसों की कमी नहीं रहेगी, तो चलिए जानते हैं टोटकों के बारे में –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।