Namak ke Totke : नमक के इन टोटकों से चुटकियों में बदलेगी किस्मत, धन समस्या होगी दूर

Namak ke Totke : तंत्र शास्त्र में नमक को चंद्र और शुक्र का प्रतिनिधि माना गया है। इस वजह से नमक को कई वास्तु के उपाय के लिए इस्तेमाल किया जाता है। नमक के उपाय करने से घर में आई नकारात्मकता दूर की जा सकती है।

Namak ke Totke

Namak ke Totke : नमक (Namak) का इस्तेमाल हम कई चीजों के लिए करते हैं खाने पीने की चीजों के साथ साथ इसका इस्तेमाल कुछ उपायों को करने के भी काम में लिया जाता है। जी हां, जैसे नमक खाने में स्वाद बढ़ाने का काम करता है, वैसे ही वास्तु शास्त्र में नमक के कई फायदे बताए गए हैं। वहीं इसके प्रयोग से कई बुरी नजर और किसी चीज का बुरा प्रभाव दूर किया जा सकता है।

जी हां, साधारण सा दिखने वाला नमक स्वास्थ्य के साथ-साथ किस्मत के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद माना गया है। आज हम आपको नमक से जुड़े कुछ खास टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको करने से आपकी किस्मत चुटकियों में बदल जाएगी। साथ ही आप मालामाल हो जाएंगे और आपके पास कभी भी पैसों की कमी नहीं रहेगी, तो चलिए जानते हैं टोटकों के बारे में –

Must Read : अब इस आसान ट्रिक से रिकॉर्ड करें WhatsApp calls, ये है सिंपल स्टेप्स

जैसा कि आप सभी ने सुना होगा नमक खाने में स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ शरीर में लगी हुई बुरी नजर से बचाने का काम भी करता है। हमारे घर के लोग कभी-कभी नमक से नजर उतारते हैं, यह इसलिए क्योंकि नमक में काफी ज्यादा शक्तियां होती है।

ज्योतिष द्वारा बताया गया है कि तंत्र शास्त्र में नमक को चंद्र और शुक्र का प्रतिनिधि माना गया है। इस वजह से नमक को कई वास्तु के उपाय के लिए इस्तेमाल किया जाता है। नमक के उपाय करने से घर में आई नकारात्मकता दूर की जा सकती है। साथ ही पैसों की बनी तंगी भी नमक के उपाय से दूर की जा सकती है। तंत्र शास्त्रों में कहा गया है कि नमक को सही तंत्र मंत्र के साथ इस्तेमाल किया जाए तो रातों-रात कोई भी इंसान लखपति बन सकता है।

यह है कुछ आसान से टोटके –

घर का पोछा लगाते समय पानी में थोड़ा सा नमक मिलाकर घर का पोछा लगाएं ऐसा कम से कम हफ्ते में दो बार करना चाहिए। कहा जाता है ऐसा करने से धन से जुड़ी समस्या दूर होती है और शीघ्र ही धन की प्राप्ति होने लगती है। साथ ही घर में पॉजिटिव ऊर्जा का निर्माण होता है और नकारात्मकता दूर होती है।

इसके अलावा एक और उपाय की बात करें तो आपको नमक को कांच की प्याली में भरकर स्नानघर और शौचालय दोनों में रखना चाहिए ऐसा करने से वहां की नेगेटिव एनर्जी खत्म होती है। साथ ही कीटाणु का भी नाश होता है।

दरअसल, आपको नमक को कांच की प्याली में रखकर उसके अंदर चार-पांच लोग डालना होगी। उसके बाद इसे शौचालय और स्नानघर में रख दें। ऐसा करने से घर में बरकत बनी रहेगी और मां लक्ष्मी का आगमन होगा।

Must Read : सेवानिवृत्त कर्मचारी के लिए हाई कोर्ट का बड़ा एक्शन, कलेक्टर को नोटिस जारी, वेतन अंतर राशि भुगतान का मामला

इसके अलावा ज्योतिष द्वारा यह बताया गया है कि हफ्ते में एक या दो बार चुटकी भर नमक पानी में डालकर अपने बच्चे को उसे स्नान करवाना चाहिए। ऐसा करने से उनकी अंदर एनर्जी बनी रहेगी, साथ ही वह बिमारियों से भी दूर रहेंगे।

अगर आपके घर में काफी समय से कोई बीमार है और किसी को लंबी बीमारी ग्रसित कर गई है तो आप उसके सर के पास कांच एक बर्तन में नमक रखें। ऐसा करने से धीरे-धीरे उनकी सेहत में सुधार दिखने लगेगा।

इसके अलावा अगर आप नौकरी और बिजनेस में नुकसान देख रहे हैं तो आपको अपने हाथों में पैसा हुआ नमक लेकर सिर से तीन बार घुमाना है। उसके बाद इसे अपने घर के दरवाजे के बाहर फेंक देना है ऐसा 3 दिन तक लगातार करना है। इससे आपको काफी ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा।