New Year 2024: नए साल पर अपने करीबियों को राशि अनुसार दें ये गिफ्ट, सुख-समृद्धि में होगी बढ़ोतरी

New Year 2024 Gift : आज से कुछ दिन बाद नया साल आने वाला है। बता दें कि नया साल एक नई उमंग अपने साथ लेकर आता है। इस दिन लोग एक-दूसरे से सारे गिले-शिकवे भूलकर रिश्ते की एक नई शुरुआत करते हैं। कुछ लोग इस दिन पार्टी करते हैं या फिर फैमिली, फ्रेंड्स के साथ पिकनिक मनाने के लिए किसी ऐसे स्पॉट पर जाते हैं, जहां न्यू ईयर अच्छे से सेलिब्रेट किया जा सके। वहीं, इस दिन लोग एक-दूसरे को गिफ्ट, ग्रीटिंग कार्ड और ढेरों बधाई संदेश देते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राशि अनुसार तोहफा देने के बारे में बताएंगे, जिससे आपके रिश्ते में मजबूती और मिठास बनी रहेगी। इसके साथ ही मां लक्ष्मी की विशेष कृपा भी बनी रहेगी। आइए जानते हैं विस्तार से…

gift

मेष राशि

नए साल पर मेष राशि के जातकों को अपने करीबी लोगों को लाल रंग के कपड़े मूर्ति या अन्य तोहफे देने चाहिए जोकि बेहद शुभ माना जाता है। इससे आपके रिश्ते में मजबूती बनी रहेगी।

वृषभ राशि

नए साल पर वृषभ राशि के लोग नीले रंग के वस्त्र, फुल या फिर किसी भगवान की मूर्ति अपने करीबी को गिफ्ट कर सकते हैं जोकि उनके लिए बहुत ही शुभ माना जाता है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक नए साल पर अपने पार्टनर को हरे रंग के कोई डायरी, बुक या फिर वस्त्र गिफ्ट कर सकते हैं। इससे आपके करीबियों के जीवन में माता लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसेगी।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातक यदि अपने पार्टनर को काफी लंबे समय से चांदी के जेवरात देने की सोच रहे हो, तो इस साल बहुत शुभ समय है। आप अपने पार्टनर को सिल्वर की ज्वेलरी गिफ्ट करें, जिससे घर में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहेगी।

सिंह राशि

सिंह राशि के लिए नए साल पर गोल्ड का गिफ्ट देना बहुत शुभ माना जाता है। इसलिए इस दिन कोशिश करें कि अपने पार्टनर या फैमिली में किसी मेंबर को गोल्ड की ज्वेलरी गिफ्ट करें।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए भगवान गणेश की प्रतिमा गिफ्ट करना बहुत ही शुभ रहेगा। इसके अलावा, आप लाफिंग बुद्धा भी अपने स्पेशल दोस्तों को भेंट कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि

लाल रंग वृश्चिक राशि के लिए बेहद शुभ है। इसलिए नए साल पर अपने करीबियों को रेड कलर की डायरी, वस्त्र, शर्ट, आदि गिफ्ट कर सकते हैं।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए नए साल पर दूसरों को प्रेजेंट देने के लिए भगवत गीता से ज्यादा स्पेशल कोई गिफ्ट नहीं हो सकता। इसके अलावा, आप कोई उपन्यास भी भेंट कर सकते हैं।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को नए साल पर लाफिंग बुद्धा उपहार स्वरूप नेट करना चाहिए। इसके अलावा, परफ्यूम, गणेश प्रतिमा भी गिफ्ट देने के लिए सबसे बेहतर तोहफा माना जाता है। इससे दोनों के रिश्ते में मधुरता आएगी।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को नीले रंग के वस्त्र या फिर भगवान विष्णु की प्रतिमा भेंट करनी चाहिए। इसके अलावा, आप राधा रानी की तस्वीर भी अपने करीबी को गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं। इससे भगवान शनि देव की विशेष कृपा आप पर बनी रहेगी।

मीन राशि

यदि आप लंबे समय से किसी अपने खास व्यक्ति को गोल्ड या सिल्वर उपहार में देना चाह रहे हैं, तो नए साल से अच्छा मौका आपको नहीं मिलेगा। इस दिन आप कोई भी ज्वेलरी गिफ्ट कर सकते हैं। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवाह करेगी और सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News