महंगे हुए संतरे- नींबू, Vitamin C के लिए खाएं ये फल

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। नींबू (Lemon) के भाव आसमान छू रहे हैं, महंगाई के मामले में पेट्रोल के बाद महंगाई के नाम पर जो सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग है वो है नींबू। इन दिनों मीम्स की दुनिया का फेवरेट भी नींबू ही है, जिसकी महंगाई पर अलग अलग जोक्स बन रहे हैं। गर्मियों में तरावट के लिए नींबू का उपयोग बहुत होता रहा है।  कभी शिकंजी, कभी मोइतो, नींबू सोडा, लेकिन नींबू की महंगाई के चलते ये पेय इस बार कम ही डिमांड में है।

अब सवाल ये उठता है कि अगर नींबू न खाया या पिया जाए तो अपने शरीर में विटामिन सी (Vitamin C) की कमी कैसे पूरी की जाए? क्योंकि, नींबू के अलावा संतरे (Orange) का भी यही हाल है जो इस सीजन में कम ही मिलता है। ऐसे में शरीर में विटामिन सी (Vitamin C) का लेवल बनाए रखना बड़ी चुनौती है। इसके कुछ ऑप्शन जरूर मौजूद हैं, कुछ ऐसे फल हैं जो नींबू की तरह आपके शरीर को विटामिन सी दे सकते हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....