Personality Test: दाढ़ी के आकार और लंबाई से पहचाने व्यक्तित्व, खुलेंगे पर्सनैलिटी के राज

हर व्यक्ति का जिंदगी जीने का तरीका और रहन-सहन का तरीका अलग होता है। आज हम आपको दाढ़ी के आधार पर व्यक्ति की पर्सनैलिटी बताते हैं।

Personality Test

Personality Test: हर व्यक्ति आजकल फैशन में जीना पसंद करता है। वो ये चाहता है कि वह ट्रेंड में चल रही चीजों के साथ चलता रहे ताकि कभी भी वो फैशन से बाहर न हो। फैशन को फॉलो करने के लिए व्यक्ति तरह-तरह के आउटफिट और एक्सेसरीज को ट्राई करता है।

लेकिन कपड़े और एक्सेसरीज के अलावा पुरुषों में दाढ़ी मूंछ को लेकर भी एक फैशन ट्रेंड चलता है। किसी को बड़ी और घनी दाढ़ी और मूंछ अच्छी लगती है तो कोई किसी अन्य तरह की स्टाइल पसंद करता है। आपको बता दें कि व्यक्ति का ये स्टाइल उसके व्यक्तित्व को पेश करने का काम करता हैं। चलिए आज इस बारे में जानते हैं।

लंबी दाढ़ी

जिन लोगों की दाढ़ी लंबी होती है वह दृढ़ संकल्पित होते हैं। अपने कामों पर उन्हें पूरा भरोसा होता है। यह लोग सभ्य किस्म के होते हैं और हर बात पर गहन विचार करते हैं। लेकिन अगर इस तरह की दाढ़ी वाले लोगों के बाल अनसुलझे और अव्यवस्थित रहते हैं तो उनमें यह गुण नहीं पाए जाते।

लंबी और बंटी हुई

जिन लोगों की दाढ़ी लंबी लेकिन दो भागों में बंटी होती है। यह गंभीर विचारों के होते हैं। इनके मन में विचारों की उथल-पुथल चलती रहती है। ये लोग मानसिक रूप से शांत नहीं रहते और हमेशा सोच में डूबे रहते हैं।

छोटी और सीमित

कुछ लोगों की दाढ़ी छोटी होती है। यह लोग दोनों गालों को शेव करके रखते हैं और सिर्फ बीच में दाढ़ी होती है। इन लोगों को चमत्कारों पर काफी विश्वास होता है। प्राकृतिक चीजों के प्रति यह आकर्षित होते हैं।

ट्रिम दाढ़ी

आजकल ज्यादातर लोग ट्रिम की हुई दाढ़ी रखते हैं। यह ना छोटी होती है ना बड़ी बल्कि बिल्कुल सेट नजर आती है। लोगों को यह तरीका मॉडर्न और ट्रेंड वाला लगता है। जिन लोगों को ये स्टाइल पसंद है वो नए दौर में जीना पसंद करते हैं। इन्हें समय के साथ चलना अच्छा लगता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News