Personality Test: उंगलियों की लंबाई खोलेगी आपके व्यक्तित्व के राज, जानें कितने बुद्धिमान हैं आप

हर व्यक्ति के रहन-सहन और व्यवहार के अलावा शारीरिक अंगों का आकार भी उसके बारे में बहुत कुछ बताता है। चलिए आज उंगलियों की लंबाई से इस बारे में जानते हैं।

Personality Test

Personality Test: हर व्यक्ति स्वभाव से दूसरे से भिन्न होता है। ये भी कहा जा सकता है कि इस दुनिया में हर इंसान दूसरे से अलग है। वैसे सबकी सोचने समझने की क्षमता भी अलग है और सभी दूसरों को अपनी सोच के हिसाब से जानते और परखते हैं। हालांकि कुछ लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं और किसी के पास औसत बुद्धि होती है और यह उनकी कुछ आदतों की वजह से खुद-ब-खुद पता चल जाता है।

व्यक्ति के स्वभाव और रहन-सहन के अलावा उसके शरीर के अंग भी कई तरह की बातें बताते हैं। क्या आप यह जानते हैं की उंगलियों की लंबाई भी व्यक्ति की पर्सनैलिटी के बारे में कई खुलासे करती है। चलिए आज हम आपको इस बारे में बताते हैं।

बड़ी अनामिका छोटी तर्जनी

जिन लोगों की तर्जनी उंगली छोटी होती है और अनामिका यानी की रिंग फिंगर बड़ी है। यह लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं। मुश्किलों में भी यह लोग बहुत अच्छी तरह से काम करना जानते हैं। परेशानियों का हल निकालना इन्हें अच्छी तरह आता है और यह किसी भी परिस्थिति में घबराते नहीं है।

छोटी अनामिका बड़ी तर्जनी

जिन लोगों की अनामिका उंगली का साइज छोटा होता है और तर्जनी उंगली लंबी होती है, यह आत्मविश्वास से भरे होते हैं। इन्हें अपने किए गए हर काम पर खुशी महसूस होती है और यह खुद पर गर्व करते हैं। इन्हें सिंपल चीज पसंद नहीं होती यह यूनिक चीजों को पसंद करते हैं। अगर इन्हें दूसरों के पास कोई चीज दिखती है तो इन्हें भी वह चाहिए होती है।

दोनों उंगली बराबर

कुछ लोगों की अनामिका और तर्जनी दोनों उंगलियों की लंबाई एक जैसी होती है। इस तरह के लोग वाद विवाद से दूर रहना पसंद करते हैं। इन्हें लोगों के साथ मिलकर आगे बढ़ना अच्छा लगता है। ये लोगों की मदद करने में विश्वास रखते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News