कलाई का आकार बताता है व्यक्ति का स्वभाव, जानें अपने व्यक्तित्व में छुपे गुण

हर व्यक्ति की पर्सनैलिटी दूसरे से भिन्न होती है। उसके स्वभाव के अलावा शरीर के अंगों के आधार पर भी उसके व्यक्तित्व को जानकारी जुटाई जा सकती है।

Personality Test

Personality Test: हर व्यक्ति का दूसरों से बातचीत करने और अलग-अलग परिस्थितियों में रिएक्ट करने का तरीका अलग-अलग होता है। कुछ लोग हर परिस्थिति में संयमित व्यवहार करते हैं तो कुछ लोग नॉर्मल स्थिति में भी असंयमित व्यवहार करते दिखाई देते हैं। व्यक्ति के व्यवहार के अलावा उसके शरीर के अंग भी पर्सनैलिटी को उजागर करने का काम करते हैं।

किसी भी व्यक्ति के आंख, नाक, कान, हाथ, पैर सब कुछ उसके बारे में बहुत कुछ बताते हैं। इसी तरह से कलाई के आकार के आधार पर भी व्यक्ति के बारे में पता किया जा सकता है। व्यक्ति की कलाई का जो साइज होता है वह देखकर आसानी से उसके अंदर छुपे हुए गुण पहचाना जा सकते हैं। चलिए आज आपको इस बारे में जानकारी देते हैं।

पतली कलाई

जिन लोगों की कलाई पतली होती है यह भावुक किस्म के होते हैं और भावुकता ही उनकी विशेषता होती है। इन लोगों को बहुत ही जल्द दूसरे लोगों में अपनापन महसूस होने लगता है। कई बार इनकी हर किसी को अपना मान लेने की आदत इन्हें धोखे में भी डाल देती है।

मोटी कलाई

जिन लोगों की कलाई मोटी होती है यह खुशमिजाज प्रवृत्ति के होते हैं और खुले दिल से काम करते हैं। यह जहां जाते हैं अपने साथ पॉजिटिव एनर्जी लेकर चलते हैं और पूरा माहौल खुशनुमा बना देते हैं। इन्हें गुस्सा बहुत कम आता है और यह अपनी जिंदगी अपने हिसाब से जीना पसंद करते हैं।

चौड़ी कलाई

जिन लोगों की कलाई का आकार चौड़ा होता है इन्हें परिवार के वरिष्ठ लोगों से काफी प्रेम मिलता है। यह दृढ़ निश्चयी होते हैं और इनमें स्वाभिमान भी काफी होता है। उनकी सबसे बड़ी खूबी यह है कि यह व्यक्ति और परिस्थिति दोनों को ही बखूबी समझना जानते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News