Personality Test: खड़े होने का तरीका बताएगा कैसे व्यक्ति हैं आप, खुलेंगे पर्सनैलिटी के राज

हर व्यक्ति का व्यक्तित्व दूसरे से भिन्न है और इस बात का अंदाजा उसके हाव भाव से लगाया जा सकता है। चलिए आज खड़े होने के तरीके से व्यक्तित्व जानते हैं।

Personality Test

Personality Test: हर व्यक्ति का व्यक्तित्व दूसरे से भिन्न होता है। वह जिस तरह से बोलता है दूसरों से पेश आता है। उससे यह पता चलता है कि वह किस तरह के केमिकल का इंसान है। जब भी हमें किसी की पर्सनैलिटी के बारे में पता लगाना होता है हम सबसे पहले उसके स्वभाव के बारे में सोचते हैं। हम यह देखते हैं कि व्यक्ति किस तरह से बातचीत कर रहा है।

बातचीत के आधार पर अक्सर व्यक्ति को अच्छे और बुरे की संज्ञा दी जाती है। लेकिन ऐसा जरूरी नहीं कि अगर कोई व्यक्ति आपसे अच्छी तरीके से बात कर रहा है तो वह वाकई में अच्छा है। ऐसे में बातचीत के तरीके और स्वभाव के अलावा व्यक्ति के हावभाव से भी उसके व्यक्तित्व का अंदाजा लगाया जा सकता है। आज हम आपको खड़े होने की स्टाइल के आधार पर पर्सनैलिटी की जानकारी देते हैं।

बराबर पैर

कुछ लोग जब खड़े होते हैं तो अपने दोनों पैरों को बराबरी से रखकर खड़े होते हैं। इस तरह के लोगों के मन में सामने वाले के लिए हमेशा सम्मान की भावना रहती है।

फैले हुए पैर

कुछ लोग खड़े होते समय अपने पैरों को फैला लेते हैं या तो उनके दोनों पर फैले हुए होते हैं या फिर एक पर बाहर की ओर निकला होता है। इस तरह के लोग काफी प्रभावशाली होते हैं और उनके अंदर कॉन्फिडेंस कूट-कूट कर भरा होता है।

एक पैर आगे

खड़े होते समय कुछ लोगों का एक पर आगे होता है। इस तरह के लोग वर्तमान में जीना पसंद करते हैं। इन्हें जिंदगी अच्छी तरह से गुजारना पसंद होता है। यह हमेशा रिलैक्स अंदाज में रहते हैं और किसी चीज का तनाव नहीं लेते।

क्रॉस पैर

कुछ लोग खड़े होते समय अपने दोनों पैरों को क्रॉस करते हैं। इस तरह के लोगों को अकेले रहना ज्यादा पसंद होता है और यह इमोशनल होते हैं। कई बार यह लोगों के सामने नर्वस भी हो जाते हैं क्योंकि इन्हें भीड़ भाड़ में रहना ज्यादा पसंद नहीं होता।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News