Personality Test: रेड या पिंक कौन-सा है आपका फेवरेट लिपस्टिक शेड? रंग खोलेगा व्यक्तित्व के राज

हर व्यक्ति का व्यवहार अलग-अलग होता है। क्या आप जानते हैं लिपस्टिक का रंग उसके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताता है।

Personality Test

Personality Test: हर व्यक्ति का रहन सहन का तरीका और पसंद अलग होती है। उसके रहने के तरीके से उसके बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। व्यक्ति जिन चीजों को पसंद करता है, उससे कहीं ना कहीं उसका व्यक्तित्व उजागर होता है।

हर व्यक्ति के रंगों की पसंद, कपड़ों की पसंद सब कुछ अलग होती है। कोई लंबे बाल रखता है, तो कोई छोटे बाल रखता है। वहीं हर किसी के मेकअप की पसंद भी अलग होती है। लिपस्टिक एक ऐसी चीज है जो हर महिला लगाती है और सबकी पसंद भी अलग होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि लिपस्टिक का रंग आपके व्यक्तित्व को उजागर करने का काम करता है। चलिए आज इसी के आधार पर पर्सनैलिटी जानते हैं।

लाल

महिलाओं को लाल रंग की लिपस्टिक बहुत पसंद होती है। यह रंग उनके जुनून और उत्साह से भरे होने का प्रतीक है। इन्हें निराशाजनक बातें पसंद नहीं होती। यह महत्वकांक्षी स्वभाव के होते हैं। यह हमेशा आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प से भरे हुए रहते हैं। इन्हें अच्छी तरह से पता होता है कि कब, कहां और कितना बोलना है। जो इन्हें चाहिए उसे पाने के लिए यह कोई कसर नहीं छोड़ते।

न्यूड लिपस्टिक

कुछ लोगों को न्यूड लिपस्टिक पसंद होती है। ये उनके सॉफ्ट और क्लासिक नेचर का होने की निशानी है। इस तरह के लोग काफी संकोची होते हैं और इन्हें आकर्षण का केंद्र बनना पसंद नहीं होता। लोगों के साथ घुलने मिलने में इन्हें थोड़ा वक्त लगता है। वैसे तो यह जमीन से जुड़े होते हैं लेकिन कभी-कभी इनका स्वभाव अहंकारी नजर आता है। जिसके साथ इनकी बनने लगती है उससे इनका मजबूत रिश्ता बन जाता है।

ब्राउन

जिन लोगों को ब्राउन कलर की लिपस्टिक पसंद होती है यह शांत किस्म के होते हैं। इन पर आसानी से भरोसा किया जा सकता है। ये काफी मजबूत और समझदार होते हैं। हर चीज के प्रति इनका नजरिया परिपक्व होता है। यह अपनी भावनाओं को दिखाना पसंद नहीं करते। ये संयमित व्यवहार करते हैं और परंपराओं और मूल्यों पर चलना इन्हें पसंद होता है।

पिंक

जिन महिलाओं को गुलाबी लिपस्टिक लगाना पसंद होती है यह नटखट बच्चे की तरह होती हैं। यह हमेशा ऊर्जा से भरी रहती हैं। इनका मिलनसार व्यक्तित्व लोगों को बहुत पसंद आता है। जोखिम लेने से यह बिल्कुल नहीं घबराती। इनका स्वभाव काफी चंचल होता है इसलिए लोग उन्हें पसंद करते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News