घर पर झटपट तैयार करें सूजी-बेसन बाइट्स, जानिए रेसिपी

Amit Sengar
Published on -
Suji Besan Bites

Suji Besan Bites Recipe : आप सभी ने घर पर सूजी और बेसन से कई प्रकार के व्यंजन खाएं होंगे। मगर क्या आप ने सूजी-बेसन बाइट्स खाएं है या नहीं तो, आज हम आपको बताने जा रहे हैं। कि बेसन और सूजी से बने खाने में कैलोरी बहुत कम होती है जिससे जल्दी पेट भर जाता है, साथ ही यह दोनों पौष्टिक आहार माने जाते हैं। इसे बनाने की आसान विधि…

सामग्री

आधा कप सूजी, आधा कप बेसन, उबले आलू, एक बारीक कटी हरी मिर्च, एक चम्मच अदरक, आधा कप ब्रेड क्रम्ब्स, आधा चम्मच नमक, एक चौथाई गर्म मसाला पाउडर, आधा चम्मच चिली फ्लेक्स, एक कप पानी, तेल तलने के लिए। बच्चों के लिए यह बेहद स्वादिष्ट और पौष्टिक नाश्ता है। इस तरह के बाइट्स आप उन्हें ईवनिंग स्नैक्स के रूप में दे सकते हैं या फिर बच्चों के स्कूल लंच बॉक्स में भी रख सकते हैं।

विधि

2 चम्मच गर्म तेल मेें हरी मिर्च और अदरक भूनें। फिर पानी डाल दें। अब नमक,गर्म मसाला और चिली फ्लेक्स मिलाएं। उबाल आने पर सूजी धीरे-धीरे मिलाएं। उसे 3-4 मिनट तक पकाएं। सूजी को हल्का ठंडा कर इसमें बेसन, ब्रेड क्रम्ब्स और आलू को मसलकर मिलाएं। हाथों पर तेल लगाकर मिश्रण को एकसार कर लें और लंबा बेल लें। अब इसके छोटे टुकड़े काट लें। इसे हाथों से चपटा कर गर्म तेल में तल लें।

*Disclaimer :- यहाँ दी गई जानकारी अलग अलग जगह से जुटाई गई सामान्य जानकारी है, Mpbreakingnews दी गई जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News