Rashifal 06 April 2023 : मेष-मिथुन सहित इन 5 राशियों को आज धन, पदोन्नति-सम्मान, नौकरी का लाभ, भौतिक सुविधाओं में वृद्धि, सिंह रखें विशेष ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Rashifal

Rashifal 06 April 2023 : आज के ग्रहों की स्थिति की बात की जाए तो बुध, राहु और शुक्र मेष राशि में विराजमान है। मंगल मिथुन राशि में गोचर कर रहे हैं। चंद्रमा कन्या राशि में बैठे हैं। तुला राशि में केतु बैठे हैं। कुंभ राशि में शनि विराजमान है और सूर्य और गुरु मीन राशि में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

मेष राशि वाले आज शत्रु पर भारी पड़ेंगे रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा। आज ननिहाल पक्ष से आपको धन लाभ हो सकता है। अच्छे समाचार की प्राप्ति होगी। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति मध्यम रहने वाली है। व्यापार अच्छा चल रहा है। चंद्रमा 6th हाउस में बैठे हैं। मानसिक और शारीरिक तनाव हो सकता है। व्यापार में आज मुनाफा अधिक होगा। परफॉर्मेंस को देखकर बॉस आप के कार्य की सराहना करेंगे। फैमिली के साथ समय निकालने की प्रक्रिया में रहेंगे। सामाजिक स्तर पर आपके सम्मान में वृद्धि होगी।

वृषभ

चंद्रमा पांचवे घर में रहेंगे आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। आज आपको व्यापार में लाभ होगा।लीडरशिप क्वालिटी से लाभ मिल सकता है। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। लिखने पढ़ने के लिए भी समय अच्छा है। भावुकता में लिया गया निर्णय नुकसानदेह साबित हो सकता है। फिलहाल के लिए महत्वपूर्ण निर्णय को लोग कर रखना सही रहेगा। किसी के साथ डिनर की प्लानिंग कर सकते हैं।फैमिली में आ रही परेशानी को आसानी से सुलझाएंगे। यात्रा से लाभ मिल सकता है।

मिथुन

मिथुन राशि वाले के लिए भूमि भवन और वाहन की खरीदारी संभव है। भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। हालांकि गृह क्लेश के संकेत मिल रहे हैं। चंद्रमा चौथे घर में रहेंगे। भूमि भवन के मामले सुलझा सकते हैं। कार्यस्थल पर कार्य को समय पर पूरा करने में ध्यान लगाए। आपको किसी की बात बुरी लग सकती है। सोशल लेवल पर आज काम में कुछ अड़चनें आ सकती है। प्रॉब्लम को सॉल्व करने की कोशिश करेंगे।आज समस्या से पीड़ित रह सकते हैं। हनुमान जी को चढ़ाया गया पान गाय को खिलाएं और अरण्य कांड का पाठ करें लाभ मिलेगा।

कर्क

कर्क राशि वाले के लिए चंद्रमा तीसरे घर में रहेंगे। छोटे भाई से खुशखबरी मिल सकती है। आलस्य का त्याग करेंगे तो आज यह फायदा पहुंचेगा। लक्ष्मीनारायण योग का लाभ मिलेगा। कम्युनिकेशन स्किल बेहतर हो सकती है। लाइफ पार्टनर के साथ वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। व्यापारिक लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान से थोड़ी दूरी हो सकती है। समय को थोड़ा बचकर पार करें।

सिंह

सिंह को आज धन का नुकसान हो सकता है। आज बचकर समय को पार करे। लेन-देन में सावधानी रखें। जुबान पर नियंत्रण रखना आवश्यक है। नैतिक मूल्यों का आशीर्वाद मिलेगा। चंद्रमा दूसरे घर में रहेंगे। मेडिकल बिजनेस में लाभ हो सकता है। कार्यस्थल पर किसी कार्य को पूरा करने में टीम का सहयोग मिलेगा। फैमिली के साथ कुछ नई प्लानिंग कर सकते हैं। राजनीतिक स्तर पर आपके संबंध में प्रगाढ़ता आएगी। बाल कांड का पाठ करें और किसी गरीब को रोटी खिलाएं लाभ मिलेगा।

कन्या

कन्या राशि के लिए चंद्रमा आज उनकी राशि में रहने वाले हैं। मन शांत रहेगा। लक्ष्मीनारायण योग का लाभ मिलेगा। आज बिजनेस में ग्रोथ संभव है। किसी परेशानी का अंत होगा जिससे तनाव कम हो सकते हैं। कार्य में मन लगेगा। फैमिली में बड़े होने के नाते कुछ जिम्मेदारियां मिल सकती है। सेहत के मामले में आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज सोशल लेवल पर अच्छा महसूस करेंगे। ओजस्वी बने रहेंगे, तेजस्वी बने रहेंगे। आकर्षण के केंद्र रहेंगे।

तुला

तुला राशि वाले के लिए मानसिक अस्थिरता बनी रहेगी। सर में चोट लगने के आसार नजर आ रहे हैं। व्यापार अच्छा चल रहा है। संतान की स्थिति अच्छी है। समय को थोड़ा बचकर पार करें। चंद्रमा 12वीं घर में बैठे हैं। कानूनी मामले सुलझ सकते हैं। ना चाहते हुए भी आपको दूसरों का सहारा लेना पड़ेगा।सीने में दर्द की समस्या से परेशान रहेंगे। फैमिली में किसी की कमी महसूस हो सकती है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले को आय में बढ़ोतरी होगी। अच्छे समाचार की प्राप्ति हो सकती है। स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। प्रेम की स्थिति अच्छी बनी रहेगी। संतान की स्थिति अच्छी रहने वाली है। चंद्रमा 11 घर में बैठे हैं। कर्तव्य को पूरा करेंगे। आय का आवागमन बढ़ेगा। कार्यस्थल पर टीम भावना को बनाए रखेंगे। काफी दिनों के बाद किसी कंपनी का आनंद लेंगे। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्य को पहचान मिलेगी। दिन मौज मस्ती में है। जिंदगी में रिश्ते और गहरे होंगे। यात्रा के दौरान आज आप को लाभ मिल सकते हैं।

धनु

धनु राशि वाले के लिए भाग्य का साथ मिलेगा। रोजी रोजगार में तरक्की होगी। व्यावसायिक सफलता मिल सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार अच्छा चल रहा है। दादा और नाना के आदर्श पर चलेंगे। लक्ष्मी नारायण योग का लाभ मिलेगा। आज कोई बड़ा ऑर्डर हाथ लग सकता है। कार्यस्थल पर हार्ड वर्क और अधिक प्रयास करने का सही समय है। भविष्य के लिए बेहतर नियम तय करेंगे। परिवार के साथ सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।

मकर

मकर राशि वाले के लिए चंद्रमा 9th हाउस में बैठे हैं। परिस्थिति धीरे-धीरे आपके पक्ष में बढ़ रही है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। किसी कार्य को लेकर यात्रा करनी पड़ सकती है। सेहत के मामले में आज का दिन बेहतर रहने वाला है। डिप्रेशन और अनशन का सामना करना पड़ सकता है। तनाव से पीड़ित हो सकते हैं। आज आपको समय पर विशेष ध्यान देना होगा। भाग्य से कुछ काम बनेंगे। रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा। यात्रा से लाभ हो सकता है। धार्मिक अनुष्ठान का हिस्सा होंगे।

कुंभ

कुंभ राशि वाले के लिए और सतर्कता से आज का दिन निकालने की सलाह दी जा रही है। परिस्थिति विपरीत बनी हुई है। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम की स्थिति भी मध्यम है। संतान की स्थिति ठीक-ठाक है। हरी वस्तु का दान करना आपके पक्ष में हो सकता है। चंद्रमा आठवें घर में बैठे हैं। यात्रा से समस्या होगी। सेहत पर वर्क लोड का असर पड़ेगा। किसी कारण से यात्रा करने से बचें। आगामी चुनाव को देखते हुए आज आपको नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता होगी।

मीन

मीन राशि के लिए चंद्रमा 7th घर में बैठे हैं। पति-पत्नी के संबंध अच्छे होंगे। आज व्यापार में नई प्लानिंग कर सकते हैं। शादीशुदा जिंदगी में कड़वाहट दूर होगी। फैमिली के साथ आज आपको आर्थिक सहायता मिल सकती है। जिससे तनाव थोड़ा कम हो सकता है। आज समय को बचकर पार करना सही रहेगा। जीवन साथी का साथ मिलेगा। चली आ रही परेशानी दूर होगी। प्रेमी प्रेमिका के बीच मुलाकात संभव है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News