कौन हैं वो 5 ऐसे भारतीय खिलाड़ी? जिन्हें ऊंची रकम में IPL की टीमों ने किया अपने नाम, पढ़ें यह खबर

जल्द ही देश के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन कराए जा सकते हैं। वहीं इस मेगा ऑक्शन में सभी की निगाहें मुंबई इंडियंस की टीम पर रहने वाली है।

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए आईपीएल किसी त्यौहार से कम नहीं हैं। दरअसल आईपीएल 2025 को लेकर अभी से चर्चाएं शुरू हो गई है। सबसे बड़ा सवाल रोहित शर्मा को लेकर उठ रहा है कि क्या रोहित शर्मा मुंबई इंडियन से खेलेंगे या फिर किसी ओर टीम से उन्हें ऑफर दिया जाएगा। हालांकि एक उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि अगर रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस से रिलीज किए जाते हैं तो रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु उन्हें खरीद सकती हैं। हालांकि इसपर अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई हैं।

लेकिन अगर ऐसा होता है तो रोहित शर्मा को टीमें कितने रुपए में खरीद सकती है इसकी चर्चा भी फैंस के बीच जमकर हो रही है। वहीं अब देखना होगा कि यदि रोहित ऑक्शन में आते हैं तो क्या वह सबसे महंगे बिकने वाले भारतीय खिलाड़ी का रिकॉर्ड अपने नाम कर पाएंगे? दरअसल आज इस खबर में हम आपको 5 ऐसे भारतीय खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईपीएल में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में आते हैं।

जानें पहले स्थान और दूसरे स्थान पर किसका नाम है शामिल?

दरअसल इसमें सबसे पहले स्थान पर युवराज सिंह का नाम शामिल है। जानकारी दे दें कि युवराज सिंह को 2015 में दिल्ली की टीम ने 16 करोड़ रुपए में खरीदा था। जिसके चलते वह अब तक के सबसे महंगे बिकने वाले भारतीय खिलाड़ियों में पहले स्थान पर हैं। वहीं दूसरे नंबर की बात करें तो इसमें दूसरे नंबर पर ईशान किशन का नाम शामिल है। दरअसल ईशान किशन को 2022 में मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रुपए में खरीदा था।

इस लिस्ट में यह नाम भी है शामिल

वहीं इस लिस्ट में एक ऐसे बॉलर का नाम भी शामिल है जो इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए ज्यादा मैच नहीं खेल सका लेकिन डोमेस्टिक क्रिकेट ओर आईपीएल में जबरदस्त खेल दिखाया है। दरअसल इस खिलाड़ी का नाम हर्षल पटेल हैं। जिन्हें 2024 में पंजाब ने 11.75 करोड़ रुपए में खरीदा था। वहीं चौथे स्थान पर लेफ्ट आर्म बॉलर जयदेव उनादकट का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। दरअसल जयदेव उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने 11. 50 करोड़ की बड़ी ओर ऊंची रकम में खरीदा था। हालांकि उनका वह सीजन इतना खास नहीं गया था।

इसके साथ ही अंतिम खिलाड़ी की तरफ देखें तो इसमें गौतम गंभीर का नाम भी शामिल है। दरअसल गौतम गंभीर को 2011 विश्वकप का स्टार प्लेयर भी माना जाता हैं। बता दें कि उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2011 में 11 करोड़ रुपए में खरीदा था।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News