Rashifal 08 November 2022 : मेष आज भावनाओं पर रखें नियंत्रण, मिथुन-कर्क-सिंह के लिए आज का दिन उत्तम, पद प्रतिष्ठा धन लाभ के योग, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Kashish Trivedi
Published on -

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट।  आज के पंचांग की बात करें तो 8 नवंबर मंगलवार को कार्तिक शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि रहेगी। आज साल का आखिरी चंद्र ग्रहण भी लग रहा है। इसका कई राशियों (Rashifal 08 November 2022) पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। कई राशियां भावुकता के शिकार होंगी। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल :-

मेष : मेष राशि वाले को आज सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। संतान के मन में चल रही समस्या को बातचीत से हल करने की कोशिश करेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोग निरंतर प्रयास करते रहे। जल्द ही उनके पास कोई अच्छा काम आ सकता है। जिम्मेदारी से कार्य करना आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आएगा। ज्यादा खर्च करने से बचे दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको लाभ दिलाएगी। आज का दिन प्यार भरा रहेगा। हालांकि शाम तक भावुकता के शिकार होंगे। सभी तथ्यों को हाथ में लेकर आगे आने वाले समय पर विस्तृत सोच से काम लें। आपको अपने लिए समय निकालना होगा अत्यधिक काम आपको मानसिक रूप से तनाव में डाल सकती है।

वृषभ : आज का दिन निवेश के लिए बेहतर रहेगा। सरकारी काम में नीति और नियम का पालन करना आज आपके लिए आवश्यक होगा। वरना मुसीबत में पड़ सकते। स्थिति पर नियंत्रण करना आपके लिए अच्छा होगा। चिंता से दूर हो सकते है। अनुभवी व्यक्ति की सलाह के बिना वित्त संबंधी कोई कदम न उठाएं। धोखाधड़ी से बचने के लिए व्यापार पर नजर बनाए रखें। दान और सामाजिक कार्य से आज आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के साथ आज का समय बेहद शानदार गुजर सकता है।

मिथुन : मिथुन राशि वाले आज अत्यधिक उत्साहित रहेंगे। सुख समृद्धि बढ़ने से ऑपरेशन में रहेंगे। दैनिक आवश्यकताओं की वस्तुओं की खरीदारी भी करेंगे। वाद-विवाद और चर्चा से बचें। भाई बहनों की मदद से लाभ मिलने की संभावना है। प्रेमी प्रतिबद्धता की तलाश करेंगे।

कर्क : मेष राशि में चंद्रमा होने के कारण कार्यस्थल पर आप की स्थिति अच्छी है, हालांकि इसके लिए आपको अतिरिक्त मेहनत की आवश्यकता होगी। व्यक्तिगत और वैवाहिक जीवन के बीच संतुलन बनाकर रखना आवश्यक होगा। परिवार के साथ क्वालिटी टाइम मिलेगा। शादी का सही मतलब जल्दी समझ में आने वाला है। आज का दिन प्रभाव प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आएगा। पैतृक संपत्ति के विवाद से पीछा छूट सकता है। परिवार के किसी मुद्दे पर बातचीत कर सकते हैं। किसी नए काम को लेकर आपकी नाराजगी रहेगी।

 MP: राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, कार्य निरंतर जारी, 5 जिले लक्ष्य के निकट, मिलेगा आंगनवाड़ियों-स्कूल को भी लाभ

सिंह : सिंह राशि वाले धार्मिक और सामाजिक कार्य से जुड़ेंगे। आज अतिरिक्त भागदौड़ बनी रहेगी। बिजनेस की शुरुआत कर रहे लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर होगा। धन लाभ की संभावना बन रही है। दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति करेंगे। आत्म ज्ञान के मार्ग पर चलेंगे। उर्जा से भरपूर रहेंगे। किसी नेक काम के लिए जोखिम उठा सकते हैं।

कन्या : कन्या राशि के लिए आज का दिन विशेष फलदायक रहने वाला है। घर परिवार के लोगों का भरोसा जीतने में सफल रहेंगे। आज परिस्थितियों को अपने बस में कर सकते हैं। लेन-देन के मामले में किसी से कोई वादा करना आज आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। विद्यार्थी आज अपने काम पर ध्यान लगाकर किसी परीक्षा में अच्छी सफलता हासिल कर सकते हैं। किसी आध्यात्मिक व्यक्ति से आशीर्वाद प्राप्त होगा। शाम तक उपहारों से भरे रहेंगे। जीवन साथी के साथ रात के खाने के लिए बाहर जा सकते हैं। नई परियोजना शुरू करने से पहले विशेषज्ञ से सुझाव अवश्य लें।

तुला : तुला राशि वाले के लिए आज उसका सपना साकार होगा। किसी खुशी के बीच कुछ परेशानी आ सकती है, धन लाभ की संभावना है। पैसों का इस्तेमाल समस्याओं के समाधान के लिए कर सकते हैं। आज आपके पास अपने परिवार और दोस्तों के लिए पर्याप्त समय होगा। सहकर्मियों से सराहना मिलने की संभावना है। आज ऑफिस से जल्दी निकल सकते हैं। परिवार के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताएंगे।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वाले को आज अपने विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है। विरोधी आज उन पर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे। नौकरी पेशा लोग आज कार्य में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। पदोन्नति भी मिलती नजर आ रही है। अपने आसपास के लोग आपको पूरा समर्थन और सहयोग देंगे। पैसे की अहमियत से वाकिफ रहेंगे। भविष्य की जरूरत के लिए कुछ ना कुछ बचाने की कोशिश करेंगे।

धनु : धनु राशि वाले आज अपनी उर्जा पानी के लिए को अपनी ताकत बनाएंगे। कोई कीमती सामान खरीदने के लिए बाहर जाने की संभावना है। विलासिता पर खर्च करेंगे। आर्थिक नियंत्रण की आवश्यकता है। बुजुर्गों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं। सावधान रहें, अविवाहित व्यक्तियों को आज विवाह के अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। नौकरी में पद प्रतिष्ठा पदोन्नति के योग हैं।

मकर : मकर राशि वाले के लिए आज धन खर्च की संभावना है। मानसिक रूप से तनावग्रस्त रहेंगे। लापरवाह रवैया माता-पिता को चिंतित कर सकता है। खुद को पेशेवर तरीके से पेश करने की कोशिश करेंगे। खुद को सुर्खियों में पाएंगे।

कुंभ : कुंभ राशि वाले असामाजिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। सामाजिक कार्यक्रम से जुड़कर का नाम और शोहरत कमाएंगे। व्यवहार में मधुरता बनी रहेगी। कार्य क्षेत्र में अत्यधिक काम का बोझ रहेगा। बिना दूसरे का ध्यान आकर्षित किए आज कार्य करने में सफल रहेंगे। कार्यस्थल पर दिन शानदार गुजरेगा।

मीन : मीन राशि वाले का कठोर व्यवहार आज उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। मित्रों की मदद से आर्थिक परेशानी दूर होगी। लोग और उनके उद्देश्य के बारे में त्वरित निर्णय लेने से बचें। प्रेम में आज का दिन बेहतर है। हाल के दिनों में आपके जीवन वास्तव में कठिन रहा है लेकिन अब इसके सुधरने के आसार नजर आ रहे हैं। आपके मन में किसी वस्तु की इच्छा है तो वह जल्द पूरी होगी। किसी नई संपत्ति का सौदा कर सकते हैं


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News