Rashifal 14 January 2023 : मेष-वृषभ-सिंह-वृश्चिक के लिए भाग्योदय, पदोन्नति, धन निवेश, भौतिक सुख समृद्धि, तुला-कुंभ रखें विशेष ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

आज के पंचांग की बात करें तो माघ मास के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि, आज शनिवार का दिन है। सूर्य आज मकर राशि में प्रवेश करेंगे। सप्तमी तिथि शाम 7:23 तक रहेगी इसके उपरांत अष्टमी का प्रवेश होगा। वही सिख समुदाय द्वारा आज लोहड़ी का त्यौहार मनाया जा रहा है, मकर संक्रांति के 1 दिन पूर्व लोहड़ी का आयोजन किया जाता है। सूर्य देव 14 जनवरी 2023 की रात 8:21 पर मकर राशि में प्रवेश करेंगे। इसके साथ ही संक्रांत तिथि का आरंभ होगा। आज राहुकाल सुबह 9:39 से 10:58 तक रहेगा। सूर्योदय सुबह सात बजके 2 मिनट पर जबकि सूर्यास्त शाम 5:32 पर होगा।

Rashifal 14 January 2023 : ग्रहों की स्थिति की बात करें तो मेष राशि में राहु विद्यमान है। मंगल वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं। कन्या राशि में चंद्रमा बैठे हैं , केतु तुला राशि में है जबकि बुध वक्री है और धनु राशि में गोचर कर रहे हैं। शुक्र मकर राशि में है ।आज शनि मकर राशि में प्रवेश करेंगे। गुरु मीन राशि में गोचर कर रहे हैं।

मेष

मेष राशि के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। मार्ग से अवरोध हटेंगे। आज स्वास्थ्य थोड़ा नरम रह सकता है। प्रेम की स्थिति भी आज अच्छी रहेगी। रुका हुआ कार्य चलेगा। मिलाजुला दिन रहेगा। रुचिकर भोजन का आनंद मिलेगा। परिचित के आगमन से खुश रहेंगे। स्वास्थ्य के मामले में सितारे बुलंद है। मौज मस्ती में जोखिम वाले काम हाथ में ना लें।

वृषभ

वृषभ राशि के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा, उत्साहित रहेंगे, पारिवारिक उतार-चढ़ाव के बीच आज अपने लिए समय निकाल सकेंगे। लिखने पढ़ने के लिए उसका समय सही है। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का समय सुबह बताया जा रहा है। भावनाओं पर अंकुश रखना आवश्यक रहेगा। आलस में दिन बीतेगा। कार्य के प्रति अनमनापन रहेगा। जिससे सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। परिवार व्यापार से जुड़ने के लिए समय अनुकूल है।

मिथुन

मिथुन राशि में चंद्रमा चौथे घर में बैठे हुए हैं। सुख सुविधा में आज कमी आएगी। बिजनेस में किसी भी प्रकार का निवेश करने से बचने की सलाह दी जा रही है। भौतिक सुख संपदा में वृद्धि होगी। मां के स्वास्थ्य में सुधार होगा। गृह क्लेश के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य भी मध्यम रहेगा।

कर्क

कर्क राशि वाले को आज व्यावसायिक सफलता मिलेगी। अपनों का साथ मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। जिससे मन प्रसन्न हो सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन अच्छा नहीं है। कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं से घिरे रहेंगे। शारीरिक रूप से कमजोर रहेंगे। मानसिक स्वास्थ्य भी प्रभावित रहेगा। यूट्यूब पर ब्लॉगिंग और वेब डिजाइनिंग करने वाले लोगों के लिए आज सफलता के दिन है। पैसा कमाने में लाभ मिलेगा। साथ ही जिम्मेदारी मिलेगी।

सिंह

सिंह राशि के लिए चंद्रमा दूसरे घर में बैठे हुए हैं। धनी देश में लाभ मिलेगा। चिकित्सा संबंधी प्रॉब्लम खड़ी हो सकती है। कार्यस्थल पर ना चाहते हुए भी गलती। आलस करने से बचने की सलाह दी जा रही है। आत्मविश्वास से लवरेज रहेगा। आज का दिन उत्तम होने की संभावना जाहिर की गई है। धन का आगमन बढ़ेगा कुटुंब में वृद्धि होगी। निवेश करने से बचने की सलाह दी जा रही है।

कन्या

कन्या राशि वाले आज आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे। स्वास्थ्य में भी सुधार रहेगा। प्रेम की स्थिति आज अच्छी रहेगी। जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा। चंद्रमा आपकी राशि में है। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। पार्टनरशिप में नया बिजनेस कर सकते हैं। शुभ कार्य करने से बचे, बॉस और सीनियर आज आपकी तारीफ कर, लेन-देन में सतर्कता जरूरी होगी।

तुला

तुला राशि वाले के लिए मन चिंतित रहेगा। अज्ञात भय से पीड़ित रहेंगे। आए में आशातीत सफलता मिल सकती है। चंद्रमा आपके घर में बैठे हुए हैं। नए संपर्क स्थापित होंगे कार्यस्थल पर कार्य क्षमता दिखाने का मौका मिलेगा। चीजें आपके हाथ से फिसलती नजर आ रही है। सावधान रहें।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले के लिए चंद्र 11 घर में रहेंगे। बिजनेस में समझदारी पूर्वक निर्णय लेने से आपको लाभ मिलेगा। कई महत्वपूर्ण योग निर्मित हो रहे हैं। जिससे कार्य स्थल पर आज आपकी तारीफ होगी। लोगों के बीच समन्वय बैठा कर रखें। रोमांटिक डिनर के संकेत मिल रहे हैं। आय में बढ़ोतरी होगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा। लाल वस्तु अपने पास रखना हितकारी होगा।

धनु

धनु को धन का आगमन होगा। कोर्ट कचहरी में विजय मिलने के संकेत मिल रहे हैं। आज व्यापारिक सफलता के दिन हैं। चंद्रमा आप के दसवें घर में बैठे हैं। बड़ों के आदर्शों पर चलने की कोशिश करेंगे। बुजुर्ग की सेहत में सुधार आएगी। किराए के मकान में रहने वाले लोग अपने घर लेने की तैयारी कर सकते हैं।

मकर

मकर राशि वाले के लिए चंद्रमा नौवें घर में विराजमान है। धार्मिक कार्य में मन लगेगा। कार्यस्थल पर सभी को प्रभावित करेंगे। अपने कार्यशैली से वरिष्ठ का मन जीतने में सफल रहेंगे। सुनहरे मौके आपका इंतजार करें। भविष्य में सफलता की आशंका जताई जा रही है। भाग्य भरपूर साथ देगा। रोजी रोजगार में तरक्की मिलेगी।

कुंभ

कुंभ राशि वाले के लिए परिस्थिति प्रतिकूल बनी हुई है। सोच समझकर समय को पार करें। प्रेम संतान की स्थिति भी माध्यम है। घर में किसी के बीमारी की खबर सामने आ सकती है। चंद्रमा आठवीं घर में है। समस्या बढ़ेगी। यात्रा से भी हानि के संकेत हैं। कार्यस्थल पर गड़बड़ी होगी। सीनियर आप पर क्रोधित हो सकते हैं।

मीन

मीन राशि वाले के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी से संबंध अच्छे होंगे। कई योग निर्मित हो रहे हैं। जिससे मुनाफा हाथ लगेगा। चंद्रमा सातवें घर में बैठे हुए हैं। जिससे आपके भावना पर अंकुश लगा सकते हैं। आनंददायक जीवन गुजरेगा। रोजी रोजगार में तरक्की मिलेगी। प्रेम का भरपूर साथ मिलेगा। एक सुखद समय व्यतीत करेंगे।