Rashifal 21 December 2022 : मिथुन-सिंह-कन्या के सितारे बुलंद, रोजगार, उन्नति, प्रेम धन का लाभ, कर्क तुला भावनाओं पर रखे नियंत्रण, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Kashish Trivedi
Published on -

Aaj ka Rashifal 21 December 2022 : ग्रहों की बात करें तो मेष राशि में राहु, मंगल वक्री अवस्था में गोचर कर रहे, वृषभ राशि में बने हुए हैं। चंद्रमा नीच के होकर वृश्चिक राशि में प्रवेश कर चुके हैं। तुला राशि में केतु विराजमान है। धनु राशि में सूर्य बैठे हैं जबकि धनु राशि में ही शुक्र और बुध की युति भी बनी हुई है। मकर राशि में शनि विराजमान है और गुरु अपने ही राशि मीन में गोचर कर रहे हैं।

मेष : मेष राशि के लिए आज का दिन जोखिम भरा रहेगा, चोट लग सकती है, किसी परेशानी में पड़ सकते हैं, आज का समय प्रतिकूल परिस्थिति निर्मित कर रहा है। नकारात्मक शब्दों का प्रयोग किसी के साथ संबंध खराब कर सकता है, करियर के मोर्चे पर आज सफलता हाथ नहीं लगेगी। धैर्य भूल सकते हैं। धैर्य रखना अनिवार्य होगा। युवाओं को अपने माता पिता के साथ समय व्यतीत करना लाभदायक साबित हो सकते हैं।

वृषभ : वृषभ राशि को नजदीकी मित्र और रिश्तेदारों के साथ खुशनुमा समय बिताने का मौका मिलेगा। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। उच्च अधिकारी का भी आशीर्वाद मिलेगा। रोजी रोजगार में तरक्की के योग बनते नजर आ रहे हैं। योजनाओं को लागू करने के लिए थोड़ा धैर्य रखना अनिवार्य होगा। किसी देने के लिए अंतरात्मा की आवाज को अवश्य सुने।

मिथुन : प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को समय में परिवर्तन करना होगा। सकारात्मक गतिविधि और प्राकृतिक गतिविधियों के साथ सफलता मिलेगी। परेशानी की वजह से मानसिक तनाव में आ सकते हैं। ब्लड प्रेशर से संबंधित समस्या हो सकती है। शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा। स्वास्थ्य नरम गरम है। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार बेहद अच्छा चल रहा है।

कर्क : कर्क राशि वाले को आज भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा, भावनाओं में बह कर लिया गया निर्णय नुकसानदेह साबित हो सकता है। वर्कस्पेस पर आपके सहयोगी आपको विचार प्रकट करने से रोकेंगे रिश्तो के प्रति समर्पण दिखाना अनिवार्य होगा। भविष्य में समर्पित रिश्तो में आपको काफी सहायता मिलेगी। बिजनेस के लिए आज का दिन सही है। पैसे को बचाकर रखें। आगे जरूरत पड़ सकती है।

सिंह : सिंह राशि वाले को व्यापार से संबंधित खर्च बढ़ेंगे, जल्दी बाजी और भावुकता में निर्णय लेना गलत साबित हो सकता है। कार्यस्थल पर सहकर्मी ज्यादा रोक करेंगे, सतर्क रहना आवश्यक है। आज परिवार के लिए दिन चुनौती भरा साबित हो सकता है। संभल कर चलें। भौतिक सुख संविदा में वृद्धि होगी। भवन भूमि खरीदारी कर सकते हैं। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। व्यापार भी पहले से बेहतर है। कलह से बच कर रहे तो आज का दिन उत्तम है।

कन्या : उद्योग विकास होगा, रोजी रोजगार में तरक्की के योग बनते नजर आ रहे हैं। स्त्रियों को जोड़ें के दर्द से परेशानी हो सकती है। बिजनेस में अपनी बात और विचारों पर रियल हो वरना नुकसान कर सकते हैं। खुद को थोड़ा बदलने का प्रयास करें। टीम को लीड करने वाले लोग अपने वरिष्ठ के साथ बातचीत बंद ना करें। समय समय पर मीटिंग करते रहना अनिवार्य होगा। दिन भर की व्यस्तता के बाद समय व्यतीत कर सारी थकान को दूर करेंगे।

तुला : तुला राशि वाले को आज अपने परिवार की सलाह काम आ सकती है, खुले दिल से सभी को अपनाएंगे। सभी के सहायता के लिए आगे रहेंगे। दांपत्य जीवन शांतिपूर्ण व्यतीत होगा। किसी योजना पर थोड़ा दबाव पड़ सकता है। अधिकारी वर्ग से आज बचकर रहें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वाले के लिए आज चार महत्वपूर्ण योग का निर्माण हो रहा है, धन लाभ के संकेत मिल रहे हैं, कार्यस्थल पर किसी प्रोजेक्ट में आपकी वजह से जो नुकसान हुआ है, उससे बच सकेंगे। पारिवारिक जीवन में रिश्तो को महत्व देंगे। सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता नजर आ रहा है ।व्यापार में दोनों भागीदारी की सूझबूझ से बड़ी डील हो सकती है। थोड़े अतिरिक्त परिश्रम से आज बड़ी सफलता हाथ लगेगी।

धनु : धनु राशि वाले के लिए व्यवसायिक गतिविधि को लेकर स्थिति आज ज्यादा अनुकूल नहीं है। बचकर समय पर करना सही रहेगा, कार्य विस्तार संबंधी योजना फलीभूत हो सकती है। बातों को छुपाने से अच्छा है कि परिवार के साथ इसे शेयर करें। इससे आपको लाभ मिलेगा। नए साल में सेहत को बेहतर परिणाम नजर आने वाले हैं। हालांकि अभी आपको सेहत के प्रति सावधान रहना होगा।

मकर : ऑनलाइन मीटिंग में कुछ खास हो सकता है, कार्य क्षेत्र में कामकाज के मामले में साहस काफी ऊंचा रहेगा। शिष्ट व्यवहार करेंगे। लोगों के आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे। वातावरण पर नजर बनाकर रखें। कुछ लोग संबंध बिगाड़ सकते हैं। रुका हुआ धन वापस मिलेगा। प्रेम संतान व्यापार सब कुछ सही नजर आ रहा है ।आज का दिन उत्तम है।

कुंभ : कुंभ राशि वाले के लिए चार महत्वपूर्ण योग का निर्माण हो रहा है। मार्केटिंग संबंधी कार्य में लाभ मिलेगा। रुके हुए धन वापस मिल सकते हैं। व्यापार में ग्रोथ की संभावना बढ़ रही है। पारिवारिक सदस्यों के साथ तालमेल बैठाकर रखेंगे। घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो रहा है। व्यापारियों को लाभ मिलेगा। छात्रों को अपने फील्ड में प्रयास जारी रखना होगा। आज अत्यधिक व्यस्तता के कारण तनाव का माहौल बन सकता है। कोर्ट कचहरी में जीत हासिल होगी राजनैतिक लाभ मिलेगा।

मीन : मीन राशि वाले के लिए आज भाग्य का साथ रहेगा। रोजी रोजगार में तरक्की के योग हैं। स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार और प्रेम और संतान की स्थिति भी अच्छी बनी हुई है। बुधादित्य सहित लक्ष्मी नारायण योग बनने के कारण व्यापार में नई ऊंचाई छू सकते हैं। कार्यस्थल पर काम अपेक्षा के अनुसार आगे बढ़ेगा। किसी भी प्रकार की प्रगति के लिए बड़े बदलाव की संभावना है। छात्रों के लिए मेहनत से की गई पढ़ाई ही भविष्य में काम आएगी। सेहत पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News