Relationship Tips: कहीं आपने भी अट्रैक्शन को तो नहीं दे दिया है प्यार का नाम? जानें दोनों में क्या है अंतर

प्यार समर्पण का नाम होता है। जब हम किसी के व्यवहार, भावनाओं और स्वभाव को समझते हैं और उसे निस्वार्थ रूप से प्रेम करते हैं, तो वह प्यार होता है जो कभी भी खत्म नहीं होता।

Relationship Tips : पहली नजर वाला प्यार और अट्रैक्शन के बीच बहुत ज्यादा अंतर होता है। अट्रैक्शन एक ऐसी भावना होती है जो किसी व्यक्ति के स्पेशल गुणों, रूप को देखकर होती है। वहीं, पहली नजर वाला प्यार गहरी और परमानेंट वाली भावना होती है। युवा अक्सर अट्रैक्शन को पहली नजर वाले प्यार से गलती समझते हैं। उन्हें यह समझने में काफी ज्यादा वक्त लगता है कि प्यार के लिए समय चाहिए होता है। पहली नजर वाला प्यार खास तौर पर उन मौकों पर होता है जब व्यक्ति की फिलिंग्स एक-दूसरे से मैच करती है। वह एक-दूसरे के लिए समर्पित हो जाते हैं। एक-दूसरे की केयर करते हैं, उनका ख्याल रखते हैं। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको अट्रैक्शन और प्यार में फर्क बताएंगे। आइए जानते हैं विस्तार से…

Relationship Tips: कहीं आपने भी अट्रैक्शन को तो नहीं दे दिया है प्यार का नाम? जानें दोनों में क्या है अंतर

पहली नजर में होता है आकर्षण

पहली नजर में जो आकर्षण होता है, वह अक्सर इंसान के बाहरी गुणों को देखकर होता है। पहली नजर किसी के प्रति आकर्षित हो जाना को प्यार नहीं कहते, बल्कि प्यार तो वह एहसास होता है, जिसे बस महसूस किया जा सकता है। अगर किसी इंसान को सच्चा प्यार करने वाला पार्टनर मिल जाए तो उस इंसान में अपनी पूरी दुनिया नजर आने लगती है। वह एक-दूसरे की बातों को बिना बोले समझने लगते हैं। उनकी बातें आंखों से होने लगती है। एक-दूसरे को वह सम्मान देने लगते हैं। साथ ही, समय के गहरा और मजबूत होता चला जाता है।

समय के साथ खत्म हो जाता है अट्रैक्शन

वहीं, अट्रैक्शन समय के साथ धीरे-धीरे खत्म होने लगता है। एकतरफा आकर्षण या पहली नजर का मोह प्यार के साथ हमेशा रिश्ते नहीं बने रहते हैं। अट्रैक्शन अक्सर तेजी से होता है और व्यक्ति को उसके मोह में ले लेता है, लेकिन यह अक्सर समय के साथ बदल जाता है। जिस रिश्ते में अट्रैक्शन होता है, वहां पार्टनर्स बहुत जल्दी एक-दूसरे के साथ खुश हो जाते हैं, लेकिन यह समय के साथ जल्दी खत्म भी हो जाता है। रिश्ते बहुत नाजूक होते हैं, जिसे चलाने के लिए लोगों को बहुत कुछ सहेज कर चलना होता है।

प्यार समर्पण का नाम होता है। जब हम किसी के व्यवहार, भावनाओं और स्वभाव को समझते हैं और उसे निस्वार्थ रूप से प्रेम करते हैं, तो वह प्यार होता है जो कभी भी खत्म नहीं होता। प्यार माता-पिता, भाई-बहन और दोस्त किसी के साथ भी हो सकता है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News