फ्री में घर पर इन चीजों से बनाए टैन रिमूवल स्क्रब, चुटकियों में दूर होगी टैनिंग

Avatar
Published on -
skin care tips

Skin Care Tips : अक्सर लोग धूप में घूमने की वजह से टैनिंग का शिकार हो जाते हैं। दरअसल दिनभर धूप और धूल मिट्टी में रहने की वजह से काफी ज्यादा टैनिंग शरीर पर हो जाती है। इसे ठीक करने के लिए लोग पार्लर जाकर महंगे महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल अपने  ऊपर करवाते हैं लेकिन उन्हें कोई फायदा देखने को नहीं मिलता। इतना ही नहीं कई लोग घर पर ही महंगे प्रोडक्ट्स मंगवा कर टैनिंग हटाने का प्रयास करते हैं लेकिन उससे भी उन्हें कोई फायदा देखने को नहीं मिलता है क्योंकि कुछ दिनों में वापस उनकी रंगत काली पड़ जाती है।

इतना ही नहीं टैनिंग भी और ज्यादा बढ़ जाती है। ऐसे में अगर आप भी टैनिंग की वजह से परेशान है और कई महंगें प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर चुके हैं लेकिन कोई फायदा देखने को नहीं मिल रहा है। तो आज हम आपके घर पर कुछ आसान टिप्स की मदद से दो ऐसे स्क्रब को बनाने के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप टैनिंग को छूमंतर कर सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं है, आपके किचन में ही यह चीज आसानी से मिल जाएगी। तो चलिए जानते हैं कैसे बनाया जाता है टैन रिमूवल स्क्रब –

इन चीजों से घर पर बनाएं रिमूवल टैन रिमूवल स्क्रब

नींबू और चीनी का स्क्रब

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप त्वचा की रंगत बढ़ाने के लिए और टैनिंग हटाने के लिए नींबू और चीनी से बना स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। इससे टैनिंग भी छुट्टियों में दूर हो जाएगी और आपकी रंगत में भी निखार देखने को मिलेगा।

ऐसे बनाए स्क्रब

इसको बनाने के लिए आपको एक कटोरी में थोड़ी सी चीनी लेना है उसके अंदर नींबू का रस डालकर अच्छे से मिक्स करना है। उसके बाद उसे टैनिंग वाले एरिया में लगाकर अच्छे से 5 से 10 मिनट तक मसाज करना है। सर्कुलर मोशन में मसाज करने के बाद आप उसे हटा सकते हैं। ऐसा करने से आपकी त्वचा में निखार आएगा। साथ ही आपको ट्रेनिंग से भी छुटकारा मिलेगा।

शहद और चावल का स्क्रब

शहद और चावल के इस्तेमाल से भी आप अपने त्वचा की टैनिंग को चुटकियों में दूर कर सकते हैं। यह टैनिंग हटाने के लिए सबसे ज्यादा कारगर स्क्रब माना जाता है।

ऐसे बनाए स्क्रब

इसको बनाने के लिए आपको थोड़े से चावल के आटे में शहर मिक्स करना होगा। इसे अच्छे से मिक्स करने के बाद करीब 10 से 15 मिनट तक इस पाक को अपने चेहरे पर और टैनिंग वाले एरिया पर सर्कुलर मोशन में मसाज करना है। अच्छे से मसाज करने के बाद आप इसे हटा लें और चेहरे को साफ करने के बाद मॉइश्चराइजर लगा लें। ऐसा करने से आपको काफी ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा और टैनिंग भी चुटकियों में दूर हो जाएगी।

Disclaimer: यहां दी गई सूचना एक सामान्य जानकारी है। इसके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News