Summer Skin Care : गर्मियों में त्वचा को ठंडक देंगे ये फेस पैक

गर्मियों में निखार को लॉक करने और आपके चेहरे को ठंडक पहुंचाने के लिए चंद घरेलू फेस पैक काफी मददगार होंगे।

Summer Skin Care

Summer Skin Care : गर्मी के इस प्रकोप से अपने चेहरे की मुलायम त्वचा को बचाना बहुत जरूरी है। साथ ही आवश्यक है, इसका निखार बरकरार रखना जो पसीने और धूल से नुकसान उठा रहा होता है। निखार को लॉक करने और आपके चेहरे को ठंडक पहुंचाने के लिए चंद घरेलू फेस पैक काफी मददगार होंगे।

मुल्तानी मिट्टी में हैं बहुत गुण

चेहरे को गर्मियों में ठंडक का अहसास देने के लिए मुल्तानी मिट्टी काम आ सकती है, क्योंकि इसमें सिलिका, आयरन और कैल्शियम भरपूर मात्रा में पाया जाता है। इसका फेस पैक बनाने के लिए एक बड़े चम्मच मुल्तानी मिट्टी में थोड़ा गुलाब जल मिलाकर पेस्ट तैयार करें और पूरे चेहरे पर एक समान रूप से लगा लें। 10-15 मिनट बाद पानी से धोकर, उंगलियों से थपथपाते हुए मुलायम कपड़े से पोंछ लें। इसे हफ्ते में दो बार लगा सकते हैं।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”