नाखूनों का आकार खोलेगा पर्सनैलिटी के राज, ऐसे लगाएं पता

personality Trait

Personality Test: हर व्यक्ति का व्यक्तित्व दूसरे से भिन्न होता है, जो उसकी पहचान के तौर पर भी जाना जाता है। किसी भी इंसान को उसके व्यवहार से ही पहचाना जाता है। अगर वह खुशमिजाज और मिलनसार व्यक्तित्व का होता है तो लोग उसे पसंद करते हैं। वहीं अगर व्यवहार झगड़ालु का हो तो वह भी याद जरूर रहता है लेकिन उसे बुरे के तौर पर देखा जाता है।

हर व्यक्तित्व के व्यवहार के अलावा उससे जुड़ी कुछ चीजों के जरिए भी उसकी पर्सनैलिटी का पता लगाया जा सकता है। व्यक्ति का उठना बैठना खाना बोलना कई ऐसी चीजें हैं जो उसके बारे में बहुत से राज खोलती है।

आज हम आपको नाखूनों के जरिए पर्सनैलिटी के बारे में पहचान सकने वाले कुछ टिप्स बताते हैं। नाखूनों के आकार के हिसाब से किसी भी व्यक्ति के बारे में कई सारी बातों का पता लगाया जा सकता है। शेप के आधार पर व्यक्ति के छिपे हुए लक्षणों और खूबियों की झलक देखी जा सकती है। चलिए इस बारे में जानते हैं।

लंबे नाखून

जिन लोगों के नाखून लंबे होते हैं वह इमेजिनेशन, क्रिएटिविटी और लॉजिक के लिए पहचाने जाते हैं। यह शांत, प्रैक्टिकल, इंडिपेंडेंट स्वभाव के लोग होते हैं जो अपने रोजमर्रा के जीवन में आने वाले तनाव को बखूबी से संभाल लेते हैं। हालांकि चुनौतियां कभी-कभी इन्हें परेशान भी कर देती है।

चौड़े नाखून

चौड़े नाखूनों वाले व्यक्ति एक्सप्रेसिव, विश्वसनीय, खुले विचारों वाले और अट्रैक्टिव होते हैं। इनके अंदर जो कॉन्फिडेंस होता है उस वजह से यह बिना किसी हिचकिचाहट के अपनी बात लोगों के सामने रखने में सफल होते हैं।

गोल नाखून

इस तरह के लोग शांत और संयमित स्वभाव के होते हैं और बड़े से बड़े दबाव से निपटने की क्षमता रखते हैं। इनके अंदर नई चीजों को जानने की उत्सुकता रहती है और यह समाचारों के प्रति अपडेट रहने के लिए प्रेरित होते हैं। असफलताओं से ना हार कर यह उससे पॉजिटिव रूप में उभर कर सामने आते हैं।

चौकोर नाखून

इस तरह के नाखूनों के लोगों को अपने आजाद व्यक्तित्व के लिए पहचाना जाता है। यह बिना डरे किसी भी जोखिम और चुनौतियों का सामना करने में सक्षम होते हैं। दोस्तों और परिवार के लिए इन्हें हमेशा खड़े देखा जाता है और यह वफादार होते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News