ये मेकअप टिप्स देंगी लॉन्ग लास्टिंग लुक, हमेशा फ्रेश नजर आएगा चेहरा

मेकअप हमारी खूबसूरती को और भी खूबसूरत बनाने का काम करता है। पूरे मेकअप के दौरान अगर आंखों पर ध्यान दे लिया जाए तो खूबसूरती कई गुना बढ़ सकती है। चलिए कुछ टिप्स बताते हैं।

Makeup Tips

Makeup Tips: जब भी खूबसूरती में चार चांद लगाने और ज्यादा खूबसूरत दिखने की बात आती है, तो मेकअप का नाम जरुर लिया जाता है। हर व्यक्ति चाहता है कि वह हर मौके पर सुंदर और अलग नजर आए। इसके लिए वह आउटफिट, फुटवियर, ज्वेलरी जैसी चीजों का विशेष तौर पर ध्यान रखता है। महिलाएं तो खासतौर पर इन चीजों पर ध्यान देती है।

अपने लुक को बेहतर बनाने में मेकअप करने के लिए हमें कई सारे प्रोडक्ट मिल जाते हैं। आप खुद को सूट करने वाले किसी भी ब्रांड से आसानी से अपना मेकअप कर सकते हैं। हालांकि, ट्रेंड रोजाना बदलता है इसलिए मेकअप के तरीके में भी बदलाव आते रहते हैं। मेकअप करते समय एक एक प्वाइंट का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है। अगर एक भी चीज बिगड़ जाए तो लुक बिगड़ सकता है।

आंखें हमारे शरीर का एक बहुत ही जरूरी और खूबसूरत हिस्सा है। मेकअप करने के दौरान अगर आई मेकअप पर ध्यान दे दिया जाए तो हमारी खूबसूरती कई गुना बढ़ सकती है। चलिए आज हम आपको कुछ कुछ ऐसी टिप्स बताते हैं जो आपकी खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देगी।

फॉलो करें ये मेकअप टिप्स (Makeup Tips)

आई लुक बनाएं शार्प

अगर आपको बोल्ड लुक चाहिए तो आप अपना आई मेकअप शार्प तरीके से कर सकती हैं। आपको आईलाइनर का इस्तेमाल करना होगा। इसकी मदद से आपको आइब्रो के आर्च के हिसाब से विंग बनानी होगी। इस तरह से आंखों की शेप के मुताबिक लाइनर लग जाएगा और परफेक्ट शार्पनेस आएगी।

आउटर कॉर्नर का स्टाइल

आंखों के मेकअप को खूबसूरत बनाने के लिए आपको आउटर कॉर्नर की तरफ ध्यान देना चाहिए। इस तरफ अगर आप डार्क कलर का इस्तेमाल करते हैं तो मेकअप को वॉल्यूम मिलता है। इस तरह का मेकअप आंखों को डेप्थ देता है। ध्यान रखेंगे आपको पतले ब्रश से करना होगा। हल्के हाथों से बाहर की तरफ ब्लेंड करने पर परफेक्ट लुक मिलेगा।

आंखों के नीचे का एरिया

अपनी आंखों के मेकअप को कंप्लीट करने के लिए केवल लिड एरिया ही नहीं आंखों के नीचे के हिस्से पर ध्यान देना भी जरूरी होता है। डेप्थ बैलेंस हो सके इसके लिए आईशैडो का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस दौरान ये ध्यान रखें कि आपकी ड्रेस का कलर क्या है। इस तरह से आप आई मेकअप में सही कलर चुन पाएंगे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News