थाईलैंड से कम नहीं भारत की इस जगह के फेमस Islands, आज ही कम बजट में बनाएं घूमने जाने का प्लान

Tourist destination

Tourist destination : भारत में घूमने के लिए एक से बढ़कर एक जगहें मौजूद है, जहां दूर-दूर से पर्यटक खूबसूरत नजारें देखने के लिए और रोमांटिक पलों को एंजॉय करने के लिए जाना पसंद करते हैं। कुछ जगह तो इतनी खूबसूरत है कि उनके आगे थाईलैंड बैंकॉक भी फीके पड़ जाते हैं। आज हम आपको भारत की एक ऐसे ही टूरिस्ट डेस्टिनेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जो थाईलैंड और बैंकॉक को भी पीछे छोड़ देता है।

खूबसूरती के मामले में वो डेस्टिनेशन सबसे आगे हैं। हम बात कर रहे हैं दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु के बारे में यह बेहद ही खूबसूरत और हसीन जगहों में से एक है। यहां घूमने के लिए कई सारी जगहें मौजूद हैं। इतना ही नहीं यहां के आइलैंड भी बेहद सुंदर और आकर्षित है। दूर-दूर से पर्यटक यहां घूमने के लिए और हनीमून मनाने के लिए आना पसंद करते हैं। ये बेहद ही सस्ती जगहों में से है। आप यहां विदेशों वाला मजा लें सकते हैं। चलिए जानते हैं इस जगह के बारे में विस्तार से –

खूबसूरत है Tamil Nadu 

Tourist destination

सर्दियों के मौसम में तमिलनाडु घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक माना जाता है। यहां कई सारे प्राचीन मंदिर और समुद्री तट मौजूद है जहां सबसे ज्यादा पर्यटक जाना पसंद करते हैं। आप भी अगर इस सर्दी घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं और विदेश जाने जितने पैसे नहीं है तो आप थाईलैंड और बैंकॉक जैसा मजा भारत के तमिलनाडु में लें सकते हैं। यहां मौजूद आईलैंड बेहद ही खूबसूरत है और प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है जो आपको काफी ज्यादा आकर्षित करेंगे। यहां आप कई सारी एक्टिविटी का आनंद भी ले सकते हैं, आपके पैसे भी ज्यादा खर्च नहीं होंगे।

तमिलनाडु की ये जगहें हैं बेस्ट

  • नल्लाथन्नी थेवू आइलैंड
  • पम्बन द्वीप
  • हरे द्वीप
  • कुरुसादाई द्वीप
  • श्रीरंगम द्वीप
  • उपपुतनी द्वीप
  • क्विबल द्वीप

About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News