डार्क सर्कल, मुंहासों और दाग-धब्बों से हैं परेशान? Ice Cube से मिलेगा समस्या से निजात

आज के आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी टिप्स ( Ice Cube) बताते हैं जो हर किसी के घर में आसानी से उपलब्ध होगा। इसके लिए आपको एक भी रुपए खर्च नहीं करने होंगे।

Ice Cube Benefits : बढ़ती उम्र के साथ हर कोई उम्र संबंधी परेशानियों का सामना करता है। खासकर हर उम्र की महिलाएं चेहरे पर झुर्रियां, डार्क सर्कल, मुंहासों और दाग-धब्बों की समस्या से आए दिन परेशान रहती हैं। जिसके लिए वो प्रकार के नुस्खें अपनाती हैं लेकिन कई बार वो उपाय उनपर काम नहीं करता जिससे उनकी समस्या ज्यों कि त्यों बनी रहती है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी टिप्स बताते हैं जो हर किसी के घर में आसानी से उपलब्ध होगा। इसके लिए आपको एक भी रुपए खर्च नहीं करने होंगे। आइए जानें…

डार्क सर्कल, मुंहासों और दाग-धब्बों से हैं परेशान? Ice Cube से मिलेगा समस्या से निजात

काले घेरों को करता है दूर

आंखों के नीचे के काले घेरे को कम करने के लिए आइस क्यूब का उपयोग किया जा सकता है। आइस क्यूब को आप एक फेंक में बनाएं और फिर इसे कपड़े में लपेटकर नीचे के आंखों के तटस्थ स्थान पर रखें। इसे 1-2 मिनट तक रखने से आंखों के नीचे के काले घेरे कम हो सकते हैं। यह त्वचा को ठंडा करता है जो इन घेरों के कारण होने वाली सूजन को कम करने में मदद करता है।

मुंहासों को करता है कम

आइस क्यूब का उपयोग मुंहासों को कम करने के लिए भी किया जा सकता है। आप आइस क्यूब को मुंहासों पर कुछ समय तक रख सकते हैं ताकि मुंहासे कम हो जाएं। आइस क्यूब को मुंहासों पर 10-15 मिनट तक रखना चाहिए। आइस क्यूब को मुंहासों पर लगाने से मुंहासे के दर्द और सूजन कम होती है और उन्हें कम करने में मदद मिलती है।

डेड स्किन सेल्स को हटाता है

बर्फ के टुकड़े त्वचा के लिए बहुत ही उपयोगी होते हैं। इन टुकड़ों में मौजूद तत्वों के कारण त्वचा में नमी आती है जो उसे मुलायम और चमकदार बनाती है। बर्फ के टुकड़ों के इस्तेमाल से त्वचा की रंगत भी निखरती है और चेहरे पर एक स्वस्थ और चमक आती है। इसके अलावा, बर्फ के टुकड़ों का इस्तेमाल त्वचा के डेड स्किन सेल्स को हटाने में भी मदद करता है।

त्वचा को रखता है सुरक्षित

बर्फ त्वचा को ठंडा बनाकर उसकी रक्षा करता है क्योंकि जब हम त्वचा पर बर्फ का इस्तेमाल करते हैं तो बर्फ की ठंडक त्वचा के ऊपरी तहत तक पहुंचती है। यह त्वचा के ऊपरी तहत के ब्योरेज को कम करता है जो कि धूप के कारण गरम होता है और त्वचा के नुकसान का कारण बनता है। इस तरह से, बर्फ त्वचा को धूप से बचाकर सुरक्षित रखता है। इसके अलावा, बर्फ में मौजूद ठंडक त्वचा के अंदर से गुजरते समय त्वचा के ऊपरी तहत के ब्योरेज के लिए आरामदायक होता है जो त्वचा को स्वस्थ और फ्रेश बनाए रखता है।

संक्रमण को करता है कम

आइस क्यूब से मुंह के संक्रमण को कम किया जा सकता है। आप आइस क्यूब को मुंह में कुछ सेकंड के लिए रख सकते हैं या उससे थोड़ा चूस सकते हैं। इससे मुंह की सूजन कम हो सकती है और दर्द भी कम हो सकता है।

चेहरे की खूबसूरती

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज है एक स्वस्थ और समय पर सोना। दूसरी बात यह है कि आप खुद को हाइड्रेटेड रखें जिससे आपकी त्वचा निखारदार दिखे। इसके अलावा, अपनी डाइट में फल, सब्जियां और प्रोटीन युक्त आहार शामिल करें। स्किन को स्क्रब बाथ करने से बचाएं और इसके बजाय नम फेस वाश से अपने चेहरे को साफ रखें। समय-समय पर चेहरे पर लगाने के लिए संतुलित तरीके से चुनी हुई नैचुरल प्रोडक्ट्स को नियमित रूप से अपनाकर आप चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा सकते हैं।

(Disclaimer- इस लेख में दी गई डिटेल्स सामान्य जानकारी पर आधारित है। अपनाने से पहले चिकित्सक की सलाह अवश्य लें। MP Breaking News इन जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है।)