Personality Test: चैट की टाइपिंग स्टाइल खोलेगी व्यक्तित्व के राज, आसानी से कर सकते हैं पता

Personality Test

Personality Test: हर व्यक्ति की पर्सनैलिटी दूसरे से अलग होती है यह बात तो सभी जानते हैं। हर किसी का स्वभाव और व्यवहार ही उसे लोगों के बीच पहचान दिलाता है। व्यक्ति की कई ऐसी आदतें होती है जिसके जरिए उसके बारे में पता लगाया जा सकता है कि उसकी पर्सनैलिटी कैसी है। आजकल ज्यादातर लोग एक दूसरे से बात करने के लिए सोशल मीडिया अकाउंट का उपयोग कर चैटिंग करते हैं। लोग इसे एक सुविधा पूर्वक साधन समझते हैं इसीलिए कॉल से ज्यादा मैसेजिंग की जाती है।

अपने दोस्तों या फिर किसी भी व्यक्ति से बात करते समय अपने इस बात पर ध्यान दिया होगा कि उसका और आपका लिखने और बोलने का तरीका काफी अलग होगा। कुछ लोग एक ही मैसेज में अपनी सारी बातें लिख देते हैं और कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें छोटे-छोटे मैसेज में अपनी बातें बोलने की आदत होती है। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन चैटिंग के तरीके से भी व्यक्ति की पर्सनेलिटी के बारे में पता लगाया जा सकता है। चलिए आज हम आपको इसी के बारे में जानकारी देते हैं।

छोटे मैसेज

कुछ लोगों को बात करते समय जल्दी-जल्दी छोटे-छोटे मैसेज करने की आदत होती है। ऐसे लोग ओपन माइंडेड होते हैं इन्हें दोस्ती रखना पसंद होता है और यह रिश्ता निभाना अच्छी तरह से जानते हैं। यह लोगों के टच में रहना पसंद करते हैं और इन्हें अधिकतर मैसेज पर बात करना अच्छा लगता है।

बड़े मैसेज

कुछ लोग ऐसे होते हैं जो एक ही मैसेज में अपनी सारी बातें लिख देते हैं चाहे वह बड़ा सा पैराग्राफ ही क्यों न बन जाए। इस तरह के लोग विचारशील व्यक्तित्व के होते हैं और किसी भी विषय पर गहराई तक जाकर बात करना पसंद करते हैं। यह कोई भी निर्णय लेने से पहले उसे पर अच्छी तरह से विचार विमर्श करते हैं तब जाकर फैसला करते हैं।

एक शब्द में उत्तर

चैटिंग करते समय कई बार हमारा सामना ऐसे लोगों से भी होता है जो एक-एक शब्द में रिप्लाई कर दिया करते हैं। इस तरह के लोग अपनी भावनाओं को समेट कर रखना पसंद करते हैं। इन्हें ज्यादा बातचीत पसंद नहीं होती और यह अकेले वक्त बिताते हैं। यह स्वतंत्र तो होते हैं लेकिन इनका व्यक्तित्व काफी संवेदनशील होता है।

(Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News