नवरात्रि में दिखना चाहती हैं खूबसूरत, जरूर ट्राई करें ये फैशन हैक्स

नवरात्रि जल्दी शुरू होने वाली है और एक बार फिर हर तरफ उमंग और उल्लास छाया हुआ दिखाई देगा। चलिए आज हम आपको कुछ बजट फ्रेंडली हैक्स बताते हैं जो आपको खूबसूरत बनाएंगे।

Navratri fashion hacks

Navratri Fashion Hacks: नवरात्रि एक ऐसा त्यौहार है जिसके आने का लोगों को बेसब्री से इंतजार होता है। इस त्योहार की उमंग हर किसी का दिल खुश कर देती है। नवरात्रि शुरू होने से पहले ही उत्साह का माहौल शुरू हो जाता है। गरबा की प्रैक्टिस शुरू कर दी जाती है और शॉपिंग भी होने लगती है।

नवरात्रि के अवसर पर हर किसी को ट्रेडिशनल आउटफिट में देखा जाता है। खास तौर पर लड़कियां नवरात्रि की विशेष तैयारी करती हैं। ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ मैचिंग ज्वेलरी फुटवियर सब कुछ उन्हें बिलकुल परफेक्ट चाहिए होता है।

नवरात्रि पर जगह जगह गरबा और डांडिया नाइट का आयोजन किया जाता है। इस दौरान खूबसूरत दिखने के लिए हर किसी को एक्स्ट्रा एफर्ट्स करते हुए देखा जाता है। स्टाइलिश लहंगों से लेकर एक्सेसरीज और अन्य चीजें खरीदने के चक्कर में हमारी जेब पर अतिरिक्त बोझ बढ़ जाता है। आज हम आपको कुछ फैशन हैक्स बताते हैं जिसमें आप बजट में नवरात्रि के दौरान फैशनेबल नजर आ सकते हैं।

मिक्स एंड मैच

नवरात्रि में अगर आप गरबा नाइट में शामिल होने जा रही है और आपको नया लहंगा लेना है। तो खरीदारी करने से पहले एक बार आपको जरा रुक जाना चाहिए। आपकी वार्डरोब में कई सारी स्टाइलिश चीजों की भरमार होगी। मार्केट में जाने से पहले आपको एक बार इन चीजों पर नजर डालनी चाहिए। आप अलग-अलग चीजों को मिक्स कर नए और स्टाइलिश आउटफिट तैयार कर सकती हैं। किसी पुराने लहंगे को क्रॉप टॉप के साथ पहना जा सकता है। पूरी ड्रेस को हेवी दुपट्टा के साथ कैरी किया जा सकता है। अगर आपके पास लहंगा नहीं है तो आप क्रॉप टॉप के साथ स्कर्ट खरीद सकती हैं।

तैयार करें एक्सेसरीज

मिक्स एंड मैच कर आप आउटफिट तो तैयार कर लेंगे लेकिन खूबसूरत दिखने के लिए उसके साथ एक्सेसरीज भी जरूरी हो जाती है। नई एक्सेसरीज खरीदने की जगह आप इसे खुद तैयार कर सकती हैं। आपको बस बीड और टेसल्स का इस्तेमाल करना होगा और आप खूबसूरत इयररिंग तैयार कर सकती हैं। यह आपको ट्रेडिशनल मॉडर्न दोनों ही टच देने वाली है। आप चाहे तो पुरानी एसेसरीज को ना अंदाज में ब्रेसलेट या पायल के रूप में पहन सकते हैं।

रेंट का ऑप्शन

अगर आपको बजट में रहकर नवरात्रि पर स्टाइलिश दिखना है। आप नया लहंगा पहनना चाहती हैं तो जरूरी नहीं इसे खरीदा जाए। आप इसे किराए पर ले सकती हैं। खरीदने के मुकाबले रेंट पर लहंगा लेना बजट में शामिल होगा। इस तरह से आप हर दिन नया लुक कैरी कर पाएंगी।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News