Weight Loss Tips: गर्मी में वजन कम करने के लिए करें इन 5 चीजों का सेवन, तेजी से पिघलेगी चर्बी

Weight Loss Tips For Summer: गर्मी के सीजन में वजन घटाने के लिए सबसे उचित समय माना जाता है। क्योंकि इस दौरान पसीना निकालना और फैट बर्न करना आसान हो जाता है। लेकिन सर्दियों की तरह इस दौरान कोई भी फूड का सेवन नहीं किया जा सकता। हम आपको कुछ ऐसे फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी मदद जो फैट बर्न करने में करते है। साथ ही शरीर को ठंडा भी रखते हैं।

योगर्ट (Yogurt)

योगर्ट में कई सेहतमंद गुण पाए जाते हैं। इसका स्वाद भी काफी अच्छा होता है। इसमें प्रोटीन की मात्रा भरपूर होती है, जो वजन को कम करने में फायदेमंद होता है। साथ ही शरीर को ठंडा भी रखता है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"