Indore News : सांवेर रोड औद्योगिक क्षेत्र में बन रहा 4 एकड़ का तालाब, सिटी फॉरेस्ट भी होगा तैयार

Indore News

Indore News : मध्यप्रदेश के सांवेर रोड पर लगभग 2000 उद्योग वाले औद्योगिक क्षेत्र को बना कर तैयार किया जा रहा है। इसमें जल की समस्या ना हो इसके लिए हार्वेस्टिंग सिस्टम के साथ ही बारिश के पानी को सहेजने के लिए एक तालाब का निर्माण किया जा रहा है। इसको लेकर तैयारियां शुरू की जा चुके हैं।

बताया जा रहा है कि जिस जगह पर तालाब बना कर तैयार किया जाएगा वहीं पर पेड़ पौधे भी लगाए जाएंगे ताकि हरियाली भी बनी रहे। ये सौगात जश इंजीनियरिंग कंपनी औद्योगिक क्षेत्र को दे रही है। दरअसल, उद्योग संचालन के 50 साल पूरे होने पर स्वर्ण जयंती को यादगार बनाने के लिए ऐसा किया जा रहा है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।