Best Waterfalls in MP : मध्यप्रदेश के 5 खूबसूरत झरने, एक बार जरूर करें दीदार, यादगार रहेगी ट्रिप 

mp tourism, waterfalls

Best Waterfalls in MP : मध्यप्रदेश में घूमने के लिए ऐसी कई सारी जगह है जो इन दिनों पर्यटकों की पहली पसंद बनी हुई है। मध्य प्रदेश घूमने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं। आखिर आए भी क्यों ना मध्यप्रदेश है ही इतना सुंदर कि हर कोई उसका दीदार करना चाहता है। यहां कई धार्मिक, ऐतिहासिक और प्राकृतिक स्थल मौजूद है जो लोगों को लुभाने का काम करते हैं। आज हम आपको मध्य प्रदेश के बेहद खूबसूरत और प्राकृतिक से भरपूर वॉटरफॉल्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

जहां जाकर आपका मन सुकून से भर जाएगा। वहीं उन वाटरफॉल के नजारे देख आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे। अगर आप वैकेशन की प्लानिंग कर रहे हैं और मध्यप्रदेश घूमने आ रहे हैं तो इन वाटरफॉल का दीदार जरूर करें। आपको अलग-अलग जगहों पर वाटरफॉल का लुफ्त उठाने को मिल जाएगा। आप मध्यप्रदेश में धुआंधार वाटरफॉल, बी वाटरफॉल के साथ और भी कई फॉल्स घूमने जा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं उनके बारे में –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।