MP Famous Food: लाजवाब है मध्य प्रदेश के इन व्यंजनों का जायका, दीवाना बना देगा स्वाद

MP Best Food

MP Best Food: हिंदुस्तान का दिल कहे जाने वाले मध्यप्रदेश में ऐसी कई चीजें हैं जो लोगों को आकर्षित करती है। एमपी टूरिज्म (MP Tourism) के लिए आने वाले पर्यटकों को यहां की हर चीज अपनी ओर आकर्षित करती है। समृद्ध संस्कृति और इतिहास से भरपूर मध्य प्रदेश जितना अपनी सांस्कृतिक धरोहर के लिए मशहूर है उतना ही मशहूर यहां मिलने वाले बेहतरीन और स्वादिष्ट खाने के लिए भी है। हर राज्य का अपना अलग रहन-सहन और खाने पीने की चीजों का अलग स्वाद होता है लेकिन मध्यप्रदेश के जायकों का आनंद लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग यहां पर पहुंचते हैं।

मध्य प्रदेश में ऐसे बहुत से शहर हैं जिन्हें जायकों का शहर कहा जा सकता है। यहां मिलने वाले स्वादिष्ट व्यंजन इन्हीं शहरों की उपज है और आज यह पूरे देश और दुनिया में प्रसिद्ध है। खास बात तो यह है कि यहां आपको वेज और नॉनवेज दोनों तरह का स्वाद देखने को मिलेगा। इंदौर का पोहा हो या फिर भोपाल की गलियों में मिलने वाला नॉनवेज अगर आप मध्यप्रदेश में पहुंचे हैं तो अपने स्वाद अनुसार इन चीजों का लुत्फ उठाना बिल्कुल भी ना भूलें। आज हम आपको एमपी के कुछ खास जायकों से रूबरू करवाते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।