शिवपूरी, शिवम पाण्डेय। स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर प्रभुराम चौधरी के मिलावट खोरों पर कार्रवाई के बयान के बाद पिछोर एसडीएम के आर चौकीकर ने पिछोर में मिलावटखोरों के खिलाफ सख्ती कर दी है। इस क्रम में पिछोर में राजस्व अधिकारी कर्मचारी और अधिकारी आए दिन कार्रवाई कर रहे हैं।

वहीं आज फूड सुरक्षा अधिकारी जितेंद्र राणा सहित पिछोर एसडीएम केआर चौकीकर ने और नायब तहसीलदार ज्योति लाक्षाकार राजस्व अमला के साथ खुद मैदान में उतर गए और उन्होंने अपनी मौजूदगी में कई दुकानों पर मिलावटी सामान फिकवाने और जब्ती की करवाई की।

पिछोर से एसडीएम केआर चौकीकर के नेतृत्व में पिछोर बस स्टैंड , डाक बंगला, थाने के सामने, बाचरौंन चौराहा पर पहुंची। प्रशासन की टीम ने फूड सुरक्षा निरीक्षक के साथ के राजस्व कर्मचारियों के सहयोग से मुख्य बाजार और बस स्टेंड पर स्थित चाट और हलवाई की दुकानों पर छापमार कार्रवाई की। इस दौरान हलवाईयों की दुकानों पर बड़ी संख्या में कई बार इस्तेमाल किया गया खाद्य तेल मौजूद मिला।

उक्त तेल के साथ प्रशासन ने बासी समोसे-कचौड़ी,रगीन मिठाई इत्यादि को फिकवाया छापा मारकर जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ओर पिछोर एसडीएम चौकीकर ,नायब तहसीलदार ज्योति लक्षकार ने रसोई गैस सिलेंडर की कालाबाजारी का मामला पकड़ा।

बस स्टैण्ड से बाचरोंन चौराहे पर पहुंची प्रशासन की टीम ने सभी दूध डेयरी, समस्त मिठाई की दुकानों पर पड़ताल कर दूषित खाद्य सामग्री फिकवाई और बनी रखी सामग्री के सैंपल लिए खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि जांच रिपोर्ट में यदि सैंपल अमानक पाए गए तो संबंधितों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

पिछोर एसडीएम के आर चौकीकर ने बताया कि त्योहार पर मिलावटी खाद्य पदार्थों को रोकने के लिए लगातार अभियान चलेगा। इस दौरान टीम में पिछोर एसडीएम के आर चौकीकर खाद्य सुरक्षा अधिकारी जितेन्द्र राणा , नायब तहसीलदार ज्योति लाक्षाकार, मनोज कोली पटवारी, श्री राम कोली पटवारी सहित समस्त राजस्व अमला मौजूद रहा।

प्रशासन की टीम के कड़े तेवर देख दिन में ही बंद हुआ बाजार, प्रशासनिक अमले ने दुकानों से लिए सैंपल प्रशासन की टीम के कड़े तेवर देख दिन में ही बंद हुआ बाजार, प्रशासनिक अमले ने दुकानों से लिए सैंपल प्रशासन की टीम के कड़े तेवर देख दिन में ही बंद हुआ बाजार, प्रशासनिक अमले ने दुकानों से लिए सैंपल प्रशासन की टीम के कड़े तेवर देख दिन में ही बंद हुआ बाजार, प्रशासनिक अमले ने दुकानों से लिए सैंपल