अलीराजपुर पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कारवाई, 77 लाख की अवैध शराब जब्त

Published on -
अलीराजपुर पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कारवाई, 77 लाख की अवैध शराब जब्त

ALIRAJPUR NEWS : अलीराजपुर पुलिस की अवैध शराब के विरुद्ध अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है, अलीराजपुर जोबट पुलिस के द्वारा दो वाहन एवं 77 लाख की अवैध शराब जप्त की गई है। दरअसल निकटवर्ती राज्य में इलेक्शन के चलते प्रदेश पुलिस हाई अलर्ट पर है, इस वर्ष लगभग अब तक 4 करोड़ की अवैध शराब जप्त करने में पुलिस को सफलता मिली है।

मुखबिर से मिली सूचना 

25 अक्टूबर की दरम्यानी रात पुलिस को मुखबिर के माध्यम से थाना जोबट के बाग रोड जिला धार तरफ से अवैध शराब परिवहन किये जाने की सूचना मिली, जिस पर तुरंत कारवाई करते हुये अवैध शराब परिवहन करने वाले वाहन की घेराबन्दी के लिए थाना जोबट की 02 टीमें बनाई गई।

पकड़ा गया ट्रक 

पुलिस की दोनों टीमें संयुक्तरूप से अवैध शराब परिवहन की घेराबंदी की कार्रवाई कर रही थी, जिसके चलते पुलिस टीम को बाग रोड रेलवे पूल पर बाग रोड जिला धार तरफ से ट्रक क्रं० एमपी 15 एचए 3365 आते दिखा, वाहन को पुलिस टीम के द्वारा रोक कर वाहन चालक से पूछताछ करने के दौरान भागने का प्रयास किया गया, जिसे पुलिस टीम के द्वारा पीछा कर पकड़ा गया। पुलिस टीम के द्वारा ट्रक की तिरपाल हटाकर तलाश लेने पर ट्रक में बड़ी मात्रा में अवैध शराब की पेटियाँ परिवहन कर ले जाई जा रही थी, जिसके संबंध में पुलिस टीम के द्वारा वाहन चालक गजेन्द्र देवडा पिता शम्भुलाल देवडा, निवासी सेजवानी घाटा बिल्लोद जिला धार को शराब के परमिट के बारे में पूछताछ करते उसके द्वारा कोई दस्तावेज पेश नहीं किया जा सका। ड्राइवर को  पुलिस टीम के द्वारा घटनास्थल से गिरफ्तार किया गया। वाहन को कब्जे मे लेकर वाहन में रखी माउण्ट कंपनी बीयर की कुल 1230 पेटीयों, जिसकी मात्रा 14760 लीटर कीमती 38,37,600/- रूपये एवं ट्रक कीमती 20 लाख रू का जप्त कर आबकारी एक्ट का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया गया।

दूसरी बड़ी कार्रवाई 

एक अन्य टीम द्वारा भी ग्राम कनवाडा बाग रोड जिला धार तरफ से कंटेनर क० एमपी 09 जीएच 7550 आते दिखा, वाहन को पुलिस टीम के द्वारा रोककर वाहन चालक से पूछताछ करने के दौरान भागनें का प्रयास किया गया, जिसे पुलिस टीम के द्वारा पीछा कर पकड़ा गया। पुलिस टीम के द्वारा कंटेनर वाहन की तलाशी ली गई, जिसमें बड़ी मात्रा में अवैध शराब की पेटियाँ रखी होना पाई, जिस पर पुलिस टीम के द्वारा वाहन चालक सुनिल पिता अमरसिंह सोलंकी, निवासी राजेन्द्र नगर बिजलपुर जिला इंदौर को घटनास्थल से गिरफ्तार कर, वाहन को कब्जे में लेकर वाहन में रखी बीयर की कुल 1230 पेटीयों,जिसकी मात्रा 14760 लीटर कीमती 38,37,600/-रूपये एवं कंटेनर वाहन कीमती 25 लाख रू० का जप्त कर आबकारी एक्ट का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया गया।

वर्ष 2024 में अभी तक 3 करोड़ 75 लाख से अधिक की अवैध शराब पकड़ी 

अलीराजपुर पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुये थाना जोबट क्षेत्रान्तर्गत अवैध शराब परिवहन करते 02 आरोपियों को 02 वाहनों से 2460 पेटीयों में कुल 29520 लीटर अवैध शराब, कीमती 76,75,200 रु परिवहन में प्रयुक्त 02 वाहन कुल कीमती 45 लाख रूपये के जप्त करने में सफलता मिली है। पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।
अलीराजपुर पुलिस ने वर्ष 2024 में अभी तक 3 करोड़ 75 लाख से अधिक की अवैध शराब और में इसके परिवहन में लगे 35 वाहन कीमत 3 करोड 34 लाख रुपये जप्त करने में सफलता प्राप्त की है।


About Author

Sushma Bhardwaj

Other Latest News