Indore News : 21 दिसंबर को इंदौर में अनाज मंडी सहित बंद रहेंगे जैन समाज के सभी प्रतिष्ठान, ये है वजह

indore news

Indore News : सम्मेद शिखरजी को पर्यटन स्थल घोषित करने के विरोध में जैन समाज आगे आ गया है। बताया जा रहा है कि 21 दिसंबर को इंदौर में अनाज मंडी के साथ जैन समाज के सभी प्रतिष्ठान और दुकानें बंद रहेगी। इसका फैसला नई अनाज मंडी एसोसिएशन, जुनी अनाज मंडी एसोसिएशन, होलसेल किराना मर्चेंट एसोसिएशन, मसाला एसोसिएशन के साथ कई एसोसिएशन ने मिलकर किया है।

दरअसल, झारखंड सरकार ने तीर्थ राज सम्मेद शिखरजी को पर्यटन स्थल घोषित किया है। जिसके बाद समग्र जैन समाज देश भर में विरोध कर रहा है। वह शिखर जी को पवित्र तीर्थ घोषित करने की मांग भी जैन समाज द्वारा सरकार से की गई है। इसके लिए 26 सितंबर तक का वक्त दिया गया है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।