Ashoknagar News : अवैध शराब के ठिकानों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 8000 लीटर गुड़ लहान नष्ट

चार-पांच थानों के 50 से ज्यादा पुलिस कर्मियों के होते हुए अवैध शराब बनाने वाले आरोपी भाग निकले।

ashok nagar news

Ashoknagar News : मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले से अवैध शराब बनाने को लेकर पुलिस ने कचनार थाने के माधोगढ में ओर नदी के किनारे देसी शराब बनाने के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है। पुलिस ने इस दौरान 2200 लीटर अवैध शराब जप्त की है एवं 8000 लीटर लहान जिसकी कीमत 8 लाख है उसे नष्ट कर दिया है। हालांकि हर बार की तरह चार पांच थानों के 50 से ज्यादा पुलिस कर्मियों के होते हुए अवैध शराब बनाने वाले आरोपी भाग निकले।

क्या है पूरा मामला

पुलिस ने बताया कि 19 मार्च को उप पुलिस अधीक्षक महिला सुरक्षा अशोकनगर आरती शाक्य को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी। कि लोकसभा चुनाव एवं करीला मेले में शराब बेचने के उद्देश्य से ओर नदी के किनारे असामाजिक तत्वों द्वारा अवैध शराब का बड़े पैमाने पर निर्माण किया जा रहा है। पुलिस लाइन के बल सहित करीब 50 पुलिस अधिकारियों / कर्मचारियों द्वारा मुखबिर द्वारा बताये स्थान ग्राम माधोगढ में ओर नदी किनारे जाकर दविश दी गई। जहाँ असामाजिक तत्वों द्वारा अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा था। पुलिस की घेराबंदी देख आरोपी मौके से उबड़ खाबड़ रास्ते एवं ओर नदी के किनारों का सहारा लेकर भाग गये। मौके पर नदी के किनारों में बनाई गई। हाथ भट्टियों के पास ड्रमों एवं टंकियों में करीब 22 सौ लीटर अवैध कच्ची जिसकी कीमत लगभग 330000 रु आँकी गई है उसे जप्त कर लिया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”