अशोकनगर के होनहार क्रिकेटर अक्षत रघुवंशी अंडर 19 क्रिकेट टीम के कप्तान बने

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा सत्र 2021-22 के लिए वीनू मांकड ट्रॉफी के लिए घोषित की गई 20 सदस्य टीम का कप्तान अशोकनगर के खिलाड़ी अक्षत रघुवंशी को बनाया गया है। जिले के लिए गौरव की बात है कि अशोकनगर जैसी छोटी जगह से क्रिकेट की शुरुआत करने वाला खिलाड़ी आज मध्य प्रदेश की अंडर-19 टीम की बागडोर संभल रहा है।

राजगढ़- BJP कार्यकर्ताओं का हंगामा, SDM और प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठे

अशोकनगर के होनहार क्रिकेटर अक्षत रघुवंशी अंडर 19 क्रिकेट टीम के कप्तान बने

अक्षत ने बहुत छोटी उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। लगभग 5 वर्ष की उम्र से उन्होंने शहर के संजय स्टेडियम जाकर अपने पिता के साथ कड़ा अभ्यास करना शुरू कर दिया था। क्रिकेट को लेकर इसकी दीवानगी यह थी कि 10 साल की उम्र में अक्षत के पिता इनको क्रिकेट खिलाने के लिए अशोकनगर से इंदौर ले गये। इंदौर में पहली बार क्रिकेट क्लब क्रिकेट खेलना अक्षत ने शुरू किया और यही पर मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के कोच अमय खुरासिया की नजर पड़ी और उन्होंने बहुत छोटी उम्र में उसके टैलेंट को पहचान लिया था। उन्होंने अक्षत का चयन मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की रेजिडेंशियल अकेडमी के लिए किया जहां अमय खुरासिया की देखरेख में अक्षत में 5 साल तक क्रिकेट की बारीकि से सीखी। अक्षत की प्रतिभा को निखारने में उनका बहुत योगदान रहा। यहां से अक्षत मध्यप्रदेश के लिए अंडर 14 ,अंडर 16 और अंडर-19 के लिए खेला।

पिछले 2 साल से मध्यप्रदेश के कोच चंद्रकांत पंडित ने अक्षत की तकनीक पर बहुत काम किया और ऊंचे लेवल की क्रिकेट खेलने के लिए उसको तकनीकी मार्गदर्शन दिया। आज अक्षत आत्मविश्वास से परिपूर्ण मध्य प्रदेश की अंडर-19 टीम की कप्तानी करने के लिए तैयार है। अक्षत की सफलता के लिए और मध्यप्रदेश की अंडर-19 टीम की सफलता के लिए अशोकनगर शहर के समस्त निवासियों ने टीम और अक्षत को शुभकामनाएं दी है।