MP Board Exam 2024 : एक छात्रा ने दी परीक्षा, इकलौती परीक्षार्थी के लिए 8 कर्मचारी तैनात, जानिए क्या है मामला

बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं और पेपर के समय स्कूलों तथा परीक्षा केंद्रों में विद्यार्थियों की भीड़ देखी जा सकती है। लेकिन अशोकनगर का एक केंद्र ऐसा भी था जहां सिर्फ एक छात्रा पेपर लिख रही थी और निगरानी के लिए 8 सरकारी कर्मचारी मौजूद थे। जिला मुख्यालय में बोर्ड परीक्षा के दौरान ये वाकया सामने आया।

Exam

MP Board Exam 2024 : परीक्षाओं का मौसम चल रहा है। स्कूलों-परीक्षा केंद्रों में छात्रों की भीड़ है और परीक्षा सुनियोजित तरीके से कराने के लिए शिक्षकों सहित अन्य स्टाफ की भी ड्यूटी लगाई गई है। अक्सर होता ये है कि एक कक्षा में 40-50 विद्यार्थी होते हैं और दो या तीन शिक्षक और परीक्षक। लेकिन अशोकनगर में एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां सिर्फ एक छात्रा ने परीक्षा दी और उसके लिए 8 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई।

अशोकनगर में सामने आया ये अनोखा मामला

दरअसल अशोकनगर जिला मुख्यालय में बोर्ड परीक्षा के दौरान ये वाकया सामने आया। यहां मुख्यालय के सबसे बड़े परीक्षा केंद्र सरस्वती शिशु मंदिर में एक तरफ तो 800 से अधिक छात्र छात्राएं पेपर दे रहे थे, वहीं दूसरी तरफ थी एक अकेली छात्रा। पूरे परीक्षा कक्ष में वो सिर्फ अकेली परीक्षार्थी थी और उसके लिए परीक्षक समेत आठ सरकारी कर्मचारी ड्यूटी पर लगाए गए थे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।