यहां पार्क का मनाया गया जन्मदिन

225
Park's-birthday-is-celebrated

अशोकनगर|लोग अपने ,अपने परिजनों के अक्सर जन्मदिन मानते है । मगर कही किसी पार्क का जन्मदिन मनाया गया हो ऐसा कम ही देखने को मिलता है।अशोकनगर में सरदार पटेल पार्क में वृक्षारोपण के 19 साल पूरे होने पर इस पार्क में नये पौधे लगा कर उसका जन्म दिन मनाया गया।

   अशोकनगर विधायक जजपाल सिंह जज्जी ,कलेक्टर डॉ मंजू शर्मा, adm डॉ अनुज कुमार रोहतगी एवं sdm नीलेश शर्मा की मौजूदगी में जन जागरण मंच ने आयोजन किया।जन जागरण मंच के संयोजन महेंद्र भारद्वाज ने बताया कि आज से 19 साल पहले आज के ही दिन 4 जुलाई को अव्यवस्थित  पड़े सरदार पार्क जिसमे शहर भर का कचरा डाला जाता था,उसे गोद लिया था एवं इसमे वृक्षारोपण किया गया था।वीरान पड़ा यह पार्क 19 साल तक लगातार देखरेख एवं संरक्षण के बाद आज ना केवल हरा भरा है बल्कि शहर का एक आदर्श स्थान है,जिसे लोगो ने जन भागीदारी से  तैयार किया।

विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने कहा कि इस पार्क के जन्मदिन मनाने का उद्देश्य यह है कि लोगो मे यह संदेश जाए कि सामाजिक भागीदारी से पर्यावरण को बेहतर किया जा सकता है।कलेक्टर डॉ मंजू शर्मा ने पार्क के जन्मदिन के अवसर पर कहा कि यह बड़ी अच्छी बात है कि यहां के लोगो ने आगे आ कर पार्कों के निर्माण किया है।उन्होंने कहा कि प्रशासन वृक्षमित्र योजना चला रहा है।जिसमे इसी तरह की सामाजिक भगीदारी  के लोगो को आमंत्रित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here