चर्चा में मध्यप्रदेश का यह RAILWAY STATION

अशोकनगर।हितेन्द्र बुधौलिया।
अशोक नगर रेलवे स्टेशन पर किए जा रहे सौंदर्यीकरण एवं आधुनिकीकरण के काम की खूब प्रशंसा हो रही है। बीते एक-दो माह में इस रेलवे स्टेशन का पूरा कायाकल्प कर दिया गया है , इस काम की चर्चा लगातार बढ़ती रही है। सोमवार को रेलवे के जीएम इस कार्य का निरीक्षण करने आ रहे हैं, इसके पहले जिले के कलेक्टर एवं एसपी ने रात में अशोकनगर स्टेशन का भ्रमण किया कर यहां हुये कामों की को देखा ।दोनो अधिकारियों ने सौन्दर्यकरण के काम की जमकर तारीफ की है ।

अशोकनगर रेलवे स्टेशन के सौदर्यीकरण का यह काम तब सुर्खियों में आ गया था जब रेलमंत्री पीयूष गोयल ने यहां हो रहे कामो को तारीफ करते हुये कुछ फोटू ट्वीट किए थे। इसके बाद रेलवे के अधिकारियों ने इस काम पर अपना फोकस और बढ़ा दिया था ।देखते ही देखते 2 माह में अशोक नगर रेलवे स्टेशन का पूरा कायाकल्प हो गया ।यहां चौड़े रोड, बगीचे, चमचमाते परिसर ने लोगो का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

आधुनिक एवं साफ-सुथरे रेलवे स्टेशन का सोमवार को इस मंडल के जीएम निरीक्षण करने आने वाले हैं ।उसके पहले अशोकनगर कलेक्टर डॉ मंजू शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक रघुवंश भदौरिया ने रात में निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री भदौरिया ने कहा कि वह इस शहर में नए आए हैं । स्टेशन पर जो काम देखा वह बहुत ही खूबसूरत और अच्छा लगा ,उनका मानना है कि छोटे शहर होने के बावजूद यहां का स्टेशन बहुत सुंदर है। साथ ही उनका कहना है कि यह शहर के नागरिकों के लिए एक बड़ी देन है।

कलेक्टर डॉ मंजू शर्मा पहले भी स्टेशन पर आती रही है ।रात में जब वह स्टेशन का जायजा लेने पहुंची तो उन्होंने कहा कि यहां हो रहे काम की खूब तारीफ सुनी है ।इसलिए इसको देखने के लिए आई है। उनका कहना है कि आज और पहले के स्टेशन में जमीन आसमान का अंतर है। सौंदर्यीकरण के लिए लिहाज से अब अशोकनगर का स्टेशन किसी भी बड़े शहर से के स्टेशन से कम नहीं है। कलेक्टर का मानना है कि अब यह स्टेशन बड़े शहरों से भी अच्छा दिखने लगा। कलेक्टर डॉ मंजू शर्मा का कहना है कि यहां लगा 100 फिट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज स्टेशन की सबसे महत्वपूर्ण एवं खूबसूरत जगह है।साथ ही उनका कहना है कि प्लेटफार्म नंबर 2 को जिस तरह से डिवेलप किया गया है।वह बहुत अच्छा काम हुआ है ।इसके अलावा यहां टीन सेट,वाटर हार्वेस्टिंग के लिये हुए कामो की भी कलेक्टर ने तारीफ की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here