अशोकनगर के इस गांव में बिजली की समस्या के कारण मतदान का किया गया बहिष्कार

Shashank Baranwal
Published on -
MP Election 2023

MP Election 2023: अशोकनगर विधानसभा के सोनेरा गांव मे लोगों ने मतदान का बहिष्कार क है। वोटिंग खत्म होने तक यहां एक भी वोट नहीं डाला गया। इस गांव मे दो मतदान केंद्र है। सोनेरा, चक्क एवं बेरखेड़ी तीन गांवो में करीब 2200 वोट यहां है। बिजली समस्या के कारण ग्रामीणों ने मतदान का बहिस्कार किया है। गांव वालों ने कुछ दिन पहले ही गांव में बैनर लगाकर मतदान के बहिष्कार की घोषणा कर दी थी।

बिजली की समस्या के कारण किया बहिष्कार

इस दौरान सरकारी विभागों के कई अधिकारी ग्रामीणों को समझने के लिए आए थे कि वह मतदान करें। साथ ही उनकी समस्या के हल का आश्वासन भी दिया गया था। बीजेपी उम्मीदवार एवं विधायक जजपाल सिंह जज्जी भी ग्रामीणों के बीच पहुंचे एवं मतदान की अपील की। मगर मतदान नहीं किया गया। ग्रामीणों का कहना है कि बीते 10 वर्षों से वह इसी तरह के आश्वासन के भरोसे हैं। मगर आज तक उनके गांव की बिजली की समस्या का हल नहीं हो पाया है। साथ ही ग्रामीणों का कहना है कि कई प्रतिनिधियो से बिजली की समस्या बता चुके हैं मगर आज तक उसका समाधान नहीं किया गया है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।