24 घंटे में मिले 17 नये केस, जिले में मरीजों का आंकड़ा ढाई सौ के पार

बालाघाट, सुनील कोरे

जिले में कोरोना मरीजों का मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। बीते 24 घंटे में जिले में 17 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं जिन्हें मिलाकर जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 256 पहुंच गया है। इसमें 190 मरीज शासन के प्रोटोकॉल के अनुसार ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 62 हो गई है।

सभी मरीजों का आईटीआई के पीछे बूढ़ी में बनाये गये कोविड अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। 3 मरीजों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया है और एक मरीज की मृत्यु हो चुकी है। जिले में पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव नये मरीज सामने आ रहे है। 24 अगस्त की देररात वारासिवनी क्षेत्र के हुड़कीटोला के एक ही परिवार के 7 लोग कोरोना पॉजिटिव आये है। जिसमें बच्चों से लेकर बुजुर्ग है, जो पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव हो गये है।

24 घंटे में मिले 17 नये पॉजिटिव मरीज
आईसीएमआर लैब जबलपुर से 24 अगस्त को देर रात में 10 नये मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाये गये। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय ने बताया कि 24 अगस्त को देर रात में कोरोना पॉजिटिव पाये गये मरीजों में वारासिवनी तहसील के ग्राम हुड़कीटोला के एक ही परिवार के सात मरीज है। जो पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आये मरीज के संपर्क में आये थे। इनमें परिवार के 02 वर्ष एवं 07 वर्ष के बच्चों सहित 67 वर्ष के बुजुर्ग शामिल है। एक मरीज लालबर्रा की 35 वर्षीय महिला है, जो बुखार आने पर लालबर्रा के फिवर क्लीनिक में जांच कराने आई थी। एक मरीज कटंगी तहसील के ग्राम जराहमोहगांव का 25 वर्षीय युवक है जो बुखार आने पर फिवर क्लीनिक में जांच कराने आया था। एक मरीज लांजी तहसील के ग्राम ओटेकसा का 07 वर्षीय बालक है जो पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आये मरीज के सम्पर्क में आया है।

25 अगस्त को जिला चिकित्सालय बालाघाट की ट्रू-नाट लैब एवं आईसीएमआर लैब जबलपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 07 और मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाये गये है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 25 अगस्त को जिन मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाये गये है। उनमें एक मरीज बैहर का है, चार मरीज बिरसा के है और दो मरीज खैरलांजी विकासखंड के ग्राम घुबड़गोंदी के है। इन सभी 07 मरीजों को उपचार के लिए आईटीआई के पीछे बूढ़ी बालाघाट में बनाए गए कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।