24 घंटे में 68 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज, आंकड़ा पहुंचा 500 के पार

बालाघाट, सुनील कोरे। जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का सिलसिला जारी है। सामुदायिक स्तर पर फैल चुकी कोरोना बीमारी को लेकर लोग भयभीत और चितिंत है। बीते 9 सितंबर की रात 32 और 10 सितंबर की रात 36 नये मरीजों को मिलाकर संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 508 पहुंच गया है। जिले में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 204 हो गई है।

खास बात यह है कि स्वास्थ्य विभाग 9 सितंबर की रात 32 नये मरीजों की जानकारी पूरा दिन बीत जाने के बाद भी उपलब्ध नहीं करवा सका। यहीं नहीं बल्कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती करने के लिए जो अस्पताल बनाया गया है, उससे दुगनी क्षमता में वहां मरीजों को रखा गया है, जिससे अस्पताल में भी मरीजों के बीच सोशल डिस्टेसिंग का पालन संभव नहीं है। इससे पता चलता है कि जिले का स्वास्थ्य अमला, कोरोना पॉजिटिव मरीजों को लेकर कितना गंभीर है। दूसरी ओर कोरोना पॉजिटिव मरीज के रहवासी स्थल को सील कर दिया गया है, जिसमें नगर के एक अपार्टमेंट सहित कोरोना पॉजिटिव मरीजों के घर को सील किया गया। सूत्रों की मानें तो जिले में एक चिकित्सक भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार आईसीएमआर लैब जबलपुर एवं जिला चिकित्सालय बालाघाट के ट्रू-नाट लैब से 9 सितंबर की देर रात तक प्राप्त रिपोर्ट में बालाघाट जिले के कुल 32 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 36 और नये मरीज कोरोना पॉजिटिव सामने आये। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज 10 सितंबर को आईसीएमआर लैब जबलपुर, सुप्राटेक लैब अहमदाबाद एवं जिला चिकित्सालय बालाघाट के ट्रू-नाट लैब से प्राप्त रिपोर्ट में बालाघाट जिले के कुल 36 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन मरीजों की कांटेक्ट एवं ट्रेवल हिस्ट्री का पता किया जा रहा है। इन मरीजों को उपचार के लिए कोविड अस्पताल बूढ़ी बालाघाट में भर्ती कराया जा रहा है। डॉक्टर पांडेय ने बताया कि शासन के प्रोटोकॉल के अनुसार कोरोना पॉजिटिव 8 मरीजों के ठीक हो जाने पर उन्हें आज डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 508 मरीज कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। इनमें से 204 मरीजों का उपचार किया जा रहा है और 298 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। 5 मरीजों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया है और एक मरीज की मृत्यु हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here