बालाघाट।सुनील कोरे। बालाघाट जिले में कोरोना संक्रमित मरीजांे की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है। जिले में सोमवार रात और मंगलवार को 6 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। जिससे जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 114 और एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है।

सोमवार रात और मंगलवार को सामने आये 6 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों को उपचार के लिए आईटीआई के पीछे, बुढ़ी, बालाघाट में बनाए गए कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। हालांकि जिले में अब तक सामने आये कोरोना पॉजिटिव सभी मरीज बाहर से आने वाले लोग है।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 27 जुलाई को देर रात में प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार बालाघाट जिले में 2 और मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये है। यह दोनों मरीज मलाजखंड के हैं और धनबाद झारखंड से आए हैं।

धनबाद से मलाजखंड आने पर उन्हें क्वेरंटाईन कर दिया गया था। जबकि 28 जुलाई को चार मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इनमें से एक मरीज किरनापुर-परसाटोला, दूसरा मरीज किरनापुर का है। यह दोनों मरीज नागपुर से आये है और किरनापुर के क्वेरंटाईन सेंटर में रखे गये थे। शेष दो मरीज कटंगी तहसील के ग्राम सावरी के पिता-पुत्र है जो पालघर-मुंबई से आये है। इस प्रकार बालाघाट जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है।
सीएचएमओ ने बताया कि शासन के प्रोटोकॉल के अनुसार 2 मरीजों के ठीक हो जाने पर उन्हें आज 28 जुलाई को डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 114 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये है। इनमें से 62 मरीज उपचार के बाद ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 52 मरीजों का उपचार किया जा रहा है।