Balaghat News : गाड़ियों से डीजल चोरी करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

Amit Sengar
Published on -

Balaghat News :  बालाघाट जिले के नवेगांव पेट्रोल पंप में डकैती की योजना बनाते पुलिस के हाथो धराये गये 6 आरोपी, डीजल चोरी के आरोपी निकले। जिनके पास से पुलिस ने एक बुलेरो वाहन, चाकु, डंडे, 6 मोबाईल और लगभग 70 लीटर कच्ची शराब बरामद की है। पुलिस के हत्थे चढ़े सभी आरोपी अंतर जिला से ताल्लुक रखने वाले नवयुवा है, हालांकि अब तक इनका कोई अपराधिक रिकॉर्ड तो सामने नहीं आया है, लेकिन पुलिस का मानना है कि यह पूरी गैंग है, जो डीजल चोरी की घटनाओं को अंजाम देती थी। हालांकि डीजल चोरी की गैंग द्वारा डकैती करने की योजना बनाना और बड़ी मात्रा में शराब मिलना, पुलिस के लिए भी एक बड़ा सवाल है, पुलिस का कहना है कि इस मामले में पूछताछ के बाद इन सवालो का जवाब मिल सकता है। जिसके लिए पुलिस आरोपियों का पीआर में ले रही है।

यह है मामला

बता दें कि पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियो में सिवनी के घंसौर निवासी 22 वर्षीय जतीन पिता लक्ष्मीप्रसाद धर्मक, 20 वर्षीय अनिकेत पिता चमन यादव, मंडला के नैनपुर निवासी 22 वर्षीय मस्तान पिता संजय वंशकार, 21 वर्षीय शाहरूख पिता पीर खान, 23 वर्षीय शुभम नाथ पिता राजकुमार नाथ और एक अपचारी बालक है। डकैती की योजना बनाते हुए आरोपियों को पकड़ाया जाना और उनका वारासिवनी थाना अंतर्गत गर्रा और ग्रामीण थाना अंतर्गत डीजल चोरी की घटना को स्वीकार करने को पुलिस डीजल चोरी के मामले में पुलिस बड़ी सफलता मान रही है, पुलिस का दावा है कि अब डीजल चोरी की घटना नहीं होगी।

पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेसवार्ता में घटनाक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि वारासिवनी और ग्रामीण थाना क्षेत्र में डीजल चोरी की घटना को लेकर पुलिस लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर प्रयासरत थी और अंततः पुलिस को इस मामले में बड़ी सफलता मिली है। बीते 3-4 जुलाई की दरमियानी गोंदिया रोड स्थित नवेगांव पेट्रोल पंप में डकैती की योजना बनाते हुए पुलिस ने जिन 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वह डीजल चोरी की चौरी गैंग थी। जिन्होंने पुलिस पूछताछ में वारासिवनी और ग्रामीण थाना अंतर्गत हुई डीजल चोरी का अपराध स्वीकार किया है।

Balaghat News : गाड़ियों से डीजल चोरी करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

एसपी समीर सौरभ ने बताया कि डिजल चोरी में प्रयुक्त इनोवा वाहन क्रमांम एमपी 20 बीए 7674 के संबंध में आरोपियों से जानकारी ली जा रही है। जिसे भी जल्द ही बरामद कर लिया जायेगा। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ और नगर पुलिस अधीक्षक अंजुल अयंक मिश्रा मौजूद थे। डकैती की योजना बनाते आरोपियों की गिरफ्तारी और आरोपियों से डीजल चोरी में संलिप्तता स्वीकार करवाने में ग्रामीण थाना प्रभारी प्रकाश वास्कले, उप. विरेन्द्रसिंह धाकड़, लक्ष्मीचंद चौधरी, विनोद ठाकुर, एएसआई सुरेश नागेश्वर, प्रआर. कृष्णकुमार पटले, भैयालाल तेलासे, आरक्षक अक्षित द्विवेदी, मोहसीन खान, प्रियांक श्रीवास, अरविंगद गुर्जर, भूपेन्द्र जाट, चालक प्रआर अशोक अहाके एवं नंदकिशोर तेकाम की भूमिका सराहनीय रही।
बालाघाट से सुनील कोरे की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News