Balaghat News : पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, चोरी की 35 बाइक बरामद

Amit Sengar
Published on -

Balaghat News : बालाघाट जिले की वारासिवनी पुलिस ने जिन आरोपियों को पेट्रोल पंप में डकैती की योजना में गिरफ्तार किया था। उन्हीं आरोपियों से पुलिस को बड़ी मात्रा में बाईक चोरी का रहस्य पता चला। जिसके बाद पुलिस की पूछताछ में आरोपियो में सिलसिलेवार बाईक चोरी का रहस्य खोला तो पुलिस भी सकते में आ गई। मामले में पकड़ाये गये आरोपियों की निशानदेही पर वारासिवनी पुलिस ने ना केवल बाईक को चोरी कर बेचने वाले गिरोह के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया बल्कि चोरी की बाईक सस्ते दामो में खरीदने वालो को भी मामले में आरोपी बनाया है। पुलिस ने डकैती की योजना बना रहे आरोपियों से देशी कट्टा, जिंदा कारतूस सहित 15 लाख रूपये की 35 मोटर सायकिल बरामद की। जिसमें अधिकांश बरामद बाईक को चोरो ने नागपुर से चुराया था। जिसमें लगभग एक दर्जन बाईक चोरी के मामले भी नागपुर थाने में दर्ज है।

यह है मामला

पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ द्वारा अपराध नियंत्रण पर शिकंजा कसते हुए हाल ही में चोरी, लूट एवं डकैती करने वाली गैंग और वाहन चोरो को सलाखो के पीछे भेजने तथा अपराध एवं अपराधियों पर प्रभारी रूप से अंकुश लगाने के सख्त निर्देश दिये गये थे। जिसमें पुलिस अधीक्षक के निर्देशन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी वारासिवनी द्वारा प्रभावी कार्यवाही करते हुए डकैती डालने की योजना बना रहे बदमाशों को पकड़ा गया। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी सिकंद्रा में 4-5 लोग बैठकर पेट्रोल पंप में डकैती डालने की योजना बना रहे हैं जिसमें पर वारासिवनी पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाकर दबिश देकर 4 संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया। जबकि एक संदिग्ध फरार हो गया था। पुलिस द्वारा पकड़े गये बदमाशों के पास से एक देशी कट्टा, 2 जिंदा कारतूस, लोहे का धारदार चाकु, लोहे की राड और चार मोटर सायकिल बरामद की गई थी। जिसमें एक मोटर सायकिल के कागजात नहीं होने पर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी ग्रामीण थाना अंतर्गत परसवाड़ा निवासी 23 वर्षीय अतुल पिता श्याम बिसेन ने जो राज पुलिस के सामने खोला, उसकी उम्मीद भी पुलिस को नहीं थी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”