कुएं की जहरीली गैस से तीन सगे भाई और दो पड़ोसी की मौत, एक की हालत नाजुक

indore news

बालाघाट,सुनील कोरे। बालाघाट (Balaghat) जिले के बिरसा थाना क्षेत्र अंतर्गत भूतना पंचायत के कुदान गाव में कुंआ सफाई करने के दौरान गैस का रिसाव होने से 5 लोगो की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक की हालत गंभीर बनी है। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल रिफर किया गया है। घटना 8 जून की दोपहर लगभग 3 बजे की बीच की बताई जा रही है। जिसमें 5 लोगो की मौत हो गई। मृतको में 3 सगे भाई और 2 पड़ोसी है। सभी मृतकों को बिरसा अस्पताल लाया गया है। घटना के बाद पुलिस प्रशासन जांच में जुटा है। वहीं प्रशासन ने सभी मृतकों कोे सहायता राशि प्रदान करने के साथ ही कुंये से रिसाव होने वाली जहरीली गैस से सावधानी बरतने की अपील की है। वहीं घटना की जानकारी केे बाद क्षेत्रीय विधायक संजय उइके भी अस्पताल पहुंचे थे।

इनकी हुई मौत
कुंये की सफाई के दौरान एकाएक जहरीली गैस रिसाव से कुंदान निवासी 20 वर्षीय तामेश्वर पिता लाहजी बिलसरे, 32 वर्षीय पुनित खुरचंदे पिता लेखराम खुरचंदे, 28 वर्षीरू पनु पिता लेखराम खुरचंदे, 20 वर्षीय मन्नु पिता लेखराम खुरचंदे 20 वर्ष, 28 वर्षीय तीजलाल पिता स्व.सुखराम मरकाम की मौत हो गई। जबकि पलक पिता मुकुंद खुरचंदे की हालत गंभीर बनी है, जिसे उपचारार्थ जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”