बालाघाट में 20 करोड़ के बड़े मोबाइल फ्रॉड का खुलासा, अंतर्राज्यीय गैंग से जुड़ा नेटवर्क, कई अरेस्ट

बालाघाट

बालाघाट, सुनील कोरे। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की बालाघाट पुलिस (Balaghat Police) ने गृह मंत्रालय, भारत सरकार (Ministry of Home Affairs, Government of India) और मध्यप्रदेश पुलिस, झारखंड पुलिस (MP Police), आंध्रप्रदेश पुलिस  समेत 18 राज्यों की पुलिस की मदद से 20 करोड़ के बड़े सायबर फॉड का पर्दाफाश किया है।हैरानी की बात तो ये है कि पुलिस ने नेटवर्क के एक सर्किट को पकड़ा है, जबकि इस पूरे मामले में 700 लोगों के शामिल होने की आशंका है, जो देश और प्रदेश का सबसे बड़ा सायबर फ्रॉड साबित होगा।

MP Board : इस फॉर्मूले पर तैयार हो सकता है मप्र में 12वीं रिजल्ट, विभाग जल्द लेगा फैसला

बालाघाट पुलिस ने अभी इस मामले में बालाघाट से नेटवर्क से जुड़े किरनापुर थाना अंतर्गत रमगढ़ी निवासी 28 वर्षीय हुकुमसिंह पिता योगीराज बिसेन, बालाघाट कोतवाली थाना अंतर्गत भटेरा वार्ड क्रमांक 2 निवासी 38 वर्षीय मनोज पिता ढुंडीलाल राणा और देश के झारखंड प्रदेश के रांची निवासी सुशांत अग्रवाल, प्रभात कुमार, सरायकेला निवासी विकास उर्फ नितिन कुमार सिंह, देवधर निवासी संजय मेहतो, आंध्रप्रदेश चित्तूर निवासी हरि और श्रवणकुमार को गिरफ्तार किया है। हालांकि सभी 8 आरोपियों में 2 आरोपियों को कोतवाली पुलिस ने अब तक गिरफ्तार किया है, जबकि शेष अन्य प्रदेशो के आरोपियों को स्टेट पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिन्हें जल्द ही बालाघाट लाया जायेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)