बालाघाट से होकर गुजरेगी गया-चेन्नई एग्मोर स्पेशल ट्रेन, रेलवे विभाग ने की पुष्टि

बालाघाट, सुनील कोरे। जिले में कोरोना महामारी के 22 मार्च से गोंदिया-बालाघाट-कटंगी, गोंदिया-बालाघाट-समनापुर यात्री ट्रेन बंद हो गई थी, जो अब तक शुरू नही हो सकी है। हालांकि इस दौरान गोंदिया-जबलपुर ब्राडगेज का काम पूरा हो गया है, जिसका सीआरएस भी हो चुका है, जिसके बाद से गोंदिया-जबलपुर रूट पर किसी यात्री ट्रेन के दौड़ाने का इंतजार जिलेवासियों को है। वैसे अभी तक गोंदिया-जबलपुर रूट पर किसी यात्री ट्रेन के प्रारंभ होने की कोई अधिकृत घोषणा तो नहीं हुई है लेकिन यह जिलेवासियों के लिए सुखद खबर है कि गया से चेन्नई एग्मोर को जाने वाली साप्ताहिक फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन जबलपुर, नैनपुर, बालाघाट, गोंदिया, बल्लारशाह होते हुए चेन्नई पहुंचेगी।

यह स्पेशल ट्रेन 3 जनवरी को पहली बार जबलपुर-गोंदिया ब्राडगेज से होकर चलेगी, जिसका बालाघाट में भी स्टॉपेज होगा। रेलवे विभाग की जानकारी अनुसार रात लगभग 8.30 बजे यह ट्रेन बालाघाट स्टेशन पहुंचेगी जहां 2 मिनट रूकने के बाद वह गोंदिया की ओर रवाना हो जायेगी। इसको लेकर जिले के लोगों में खुशी का माहौल है। भले ही अभी पूरी तरह से गोंदिया से जबलपुर के लिए कोई पैसेंजर ट्रेन प्रारंभ करने की कोई अधिकृत घोषणा नहीं की गई है लेकिन गया-चेन्नई एग्मोर जाने वाली साप्ताहिक फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन के बालाघाट स्टॉपेज होकर रवाना होने से लोगों में खुशी का माहौल है और कहीं न कहीं यह ट्रेन जिले के लोगों के चेन्नई जाने के लिए सुखदायक और लाभदायक होगी। बालाघाट रेलवे जंक्शन होकर गोंदिया व्हाया बल्लारशाह के रास्ते चेन्नई जाने वाली यह पहली ट्रेन होगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।