तीन राज्यों के दो ईनामी नक्सलियों का एनकाउंटर, एके-47, रायफल सहित अन्य सामग्री बरामद

Balaghat News : नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले में एक बार फिर हॉकफोर्स के जवान और नक्सलियों के गोलियों की आवाज सुपखार और मोतीनानाला के बीच जंगल में सुनाई दी। नक्सली मुठभेड़ में नक्सली उन्मूलन में लगे हॉकफोर्स के जवानों ने तीन राज्य मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के दो लगभग 32 लाख ईनाम के दो बड़े नक्सलियों को मार गिराया है। यह मध्यप्रदेश हॉकफोर्स की एक बड़ी सफलता है। जिसमें हॉकफोर्स ने भोरमदेव एरिया कमेटी कमांडर और जोन समन्वयक टीम प्रभारी नक्सली को मार गिराया है। एक नक्सली को गोली लगी है जिसकी सघन तलाश जारी है। मारे गये नक्सली कान्हा भोरम देव कमेटी के सक्रिय नक्सली थे।

30 नवंबर की सुबह लगभग 11 बजे जिले के गढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत हॉकफोर्स और नक्सली मुठभेड़ में दो नक्सलियों के शवों के साथ ही पुलिस ने एक एके-47, एक रायफल सहित अन्य नक्सली सामग्री बरामद की है। बताया जाता है कि जामसेरा फारेस्ट चौकी के पास वाहन से नक्सली सामान लेने आये थे। घटना की जानकारी के बाद बालाघाट-मंडला रेंज के आईजी संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ, नक्सल अभियान एडीएसपी आदित्य मिश्रा, एडीएसपी विजय डावर सहित अन्य अधिकारी घटनास्थल पहुंचे और फोर्स का हौंसला बढ़ाया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”