14 वां आदिवासी युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम में शामिल होंगे जिले के युवा

बालाघाट,सुनील कोरे। मध्यप्रदेश के बालाघाट (balaghat) जिले के लिए गौरव की बात है कि पूरे प्रदेश से एकमात्र बालाघाट जिले का चयन भारत सरकार द्वारा 14 वां आदिवासी युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम के लिए किया गया है। जो जिले के लिए गर्व की बात है। गृह मंत्रालय भारत सरकार, जिला प्रशासन एवं केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 123 वाहिनी के सहयोग से आदिवासी युवा आगामी 15 से 21 अक्टूबर तक दिल्ली में भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा 14 वां आदिवासी युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे।

युवाओं को संस्कृति, व्यक्तित्व विकास की जानकारी देने के उद्देश्य से भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा 14 वां आदिवासी युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र द्वारा कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा, 123 बटालियन भरवेली कमांडेंट सुधीर कुमार, नेहरू युवा केंद्र जिला युवा अधिकारी सुश्री रश्मि शबनम गुप्ता द्वारा 13 अक्टूबर को बिरसा विकास खंड के 39 युवाओं का दल 14 आदिवासी युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम में भाग लेने के लिए दिल्ली के लिए हरी झंडी दिखाकर एवं भारत माता के जयकारे के साथ रवाना किया गया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”