बालाघाट के टेकाड़ी सर्राठी डेम में दुखद हादसा, तीन युवक डूबे, एक का शव मिला

लालबर्रा, सुलील कोरे। 11 नवंबर को दोपहर करीब 3.30 बजे टेकाड़ी सर्राठी डेम में एक दर्दकान हादसे में तीन युवक डूब गए। जानकारी के बाद घटनास्थल पहुंची जिले के एसडीईआरएफ और होमगार्ड की 18 सदस्यीय बचाव दल ने रेस्क्यू अभियान चलाकर  बघोली निवासी 27 वर्षीय दीपांकर का शव बरामद कर लिया है जबकि दो अन्य पंकज और अश्विनी की तलाश जारी है।

बताया जा रहा है कि 6 युवक डैम की ओर गये थे। दो युवक मोटर सायकिल से दूसरी ओर निकले वहीं जब दूसरी तरफ से चार युवक पंकज पटले, अश्विनी ब्रम्हें, दीपांकर बिसेन और कमलेश शांडिल्य नाव से आ रहे थे। इस दौरान ही नाव में पानी भरने लगा और चारो डूबने लगे। इनमें से तैराकी जानने वाले कमलेश ने बाकी साथियों को बचाने का प्रयास किया, लेकिन डैम का पानी गहरा होने से वह उन्हें नहीं बचा सका। वोकिसी तरह तैरते हुए बाहर निकल आया और फिर डायल 100 पर सूचना दी। जानकारी मिलने के बाद तहसीलदार सतीश चौधरी, लालबर्रा थाना प्रभारी अमित भावसार भी घटनास्थल पहुंचे, वहीं लोगों की भी भारी भीड़ जुट गई। इधर बचकर बाहर आये युवक कमलेश की हालत खराब होने पर उसे जिला चिकित्सालय भिजवा दिया गया। डैम का पानी ज्यादा होने से मुख्यालय से एसडीईआरएफ के बचाव दल को बुलाया गया जिसके माध्यम से पुलिस और बचाव टीम देर शाम तक डूबे युवकों को तलाशते रही और एक युवक दीपांकर का शव बचाव दल द्वारा बाहर निकाला गया। शेष डूबे दो युवकों को तलाशा जा रहा है। घटना के बाद से इलाके में शोक का माहौल है। घटना की जानकारी लगने पर विधायक गौरीशंकर बिसेन भी घटनास्थल पहुंचे। इनके अलावा एसडीएम संदीप सिंह, एसडीओपी पुलिस अरविंद श्रीवास्तव भी मौके पर मौजूद हैं। गौरीशंकर बिसेन ने मृतक युवकों के परिवार को समुचित मदद की साथ ही मुआवजे के प्रकरण जल्द से जल्द तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।