बड़वानी : पत्नी से विवाद के बाद जब पति ने वीडियो कॉल कर किया आत्महत्या का प्रयास

बड़वानी, डेस्क रिपोर्ट। बड़वानी में पति-पत्नी के झगड़े के बाद पति ने खुदकुशी करने की कोशिश की, इस दौरान पति ने वीडियो कॉल कर पत्नी को अपनी मौत का नज़ारा देखने को कहा, पति की ऐसी बाते सुनकर पत्नी घबरा गई, और सीधे थाने पहुँच गई, जिसक बाद पुलिस ने बेहद समझदारी दिखाते हुए न सिर्फ पति को आत्महत्या करने से रोका, बल्कि मौके पर जाकर उसे बचा लिया। पूरा मामला किसी फिल्मी सीन की तरह सामने आया।

यह भी पढ़ें… सांची ने बढ़ाई उत्पादों की कीमत, दो से चार रुपये की बढ़ोतरी

मामला बड़वानी कोतवाली थाना क्षेत्र का है। फांसी लगाने की कोशिश करने वाले युवक का नाम जितेंद्र (42) पिता गोपाल कुशवाह है। उसकी पत्नी का नाम लक्ष्मी कुशवाह है। दोनों के बीच शनिवार सुबह विवाद हुआ जिसके बाद पत्नी बच्चों को लेकर मायके चली गई। कुछ देर उसे पत्नी ने वीडियो कॉल किया और कहा कि वह फांसी लगा रहा है पत्नी ने उसे समझाने की कोशिश की लेकिन पति नहीं माना फिर पत्नी पति को बातों में उलझाकर थाने पहुँच गई। जहां थाने से ASI अशोक खेड़कर ने वीडियो कॉल पर युवक से बात करते हुए उसे समझाने की कोशिश, हालांकि वो नहीं माना।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पति-पत्नी का घर पर झगड़ा हुआ। शनिवार सुबह करीब 11.30 बजे महिला पति की शिकायत करने थाने पहुंची। इस दौरान पति का वीडियो कॉल आ गया। जिसमें पति घर की दूसरी मंजिल के कमरे में फंदा लगाते दिखा। महिला फोन पर पति को फांसी लगाने से रोक रही थी, एएसआई अशोक खेड़ेकर ने उसके हाथ से मोबाइल ले लिया। एक ओर पुलिस ने जितेंद्र को बातों में उलझाए रखा। वहीं दूसरी ओर पुलिस की एक टीम जिसमें जगजोध सिंह चौहान, पवन मंडलोई, रामविलास धाकड़ थे, वो महिला के साथ घर के लिए रवाना हुए। 10 मिनट में पुलिस टीम थाने से दो किलोमीटर दूर उसके घर पहुंची और दरवाजा तोड़कर जितेंद्र को फंदे से उतारा। और उसकी जान बचाई। फिलहाल उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, डॉक्टर का कहना है कि जितेंद्र के गले में सूजन है और उसका इलाज जारी है।