कपास खरीद को लेकर किसान और सीसीआई अधिकारी में मारपीट

बड़वानी, हेमंत नागज़रिया। अंजड कृषि उपज मंडी में दीपावली के अवकाश के बाद मंडी में कपास की खरीदी पुनः सीसीआई व व्यपारियों ने शुरू की थी। गुरूवार को तकरीबन 210 गाड़ी, वाहन सहित बोली हो चुकी थी तभी एक किसान और सीसीआई अधिकारी शरद मसके के मध्य कपास खरीदी को लेकर गरमा गरमी  हुई जो कुछ ही देर में मारपीट में बदल गई।

बता दें कि कुछ दिन पहले भी सीसीआई और किसानों के मध्य कपास ख़रीद को लेकर उचित मूल्य काफी माहौल गर्म था। इस बात को लेकर मंडी कर्मचारियों और सीसीआई, कपास व्यापारियों सहित पैदल ही पुलिस थाने रिपोर्ट लिखाने पहुंच गए थे। जहां पर किसान संघ के नेता परुषोत्तम पाटीदार के द्वारा बातचीत पर सीसीआई व किसान के माफी नामा के बाद मामला कुछ शांत हुआ था। लेकिन मंडी कर्मचारियों ने तहसीलदार भगीरथ वखला के समक्ष मंडी कर्मचारियों के हित मे बात रखी कि मंडी में नीलामी के दौरान दो पुलिस के जवानों को रखा जाए ताकि इस प्रकार की कोई उपद्रव न होने पाए। अब एक बार फिर सीसीआई अधिकारी और किसान के मध्य मारपीट का मामला सामने आया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।